आमिर खान के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज

By: | Last Updated: Wednesday, 25 November 2015 6:43 AM
complaint lodged against aamir khan

नई दिल्ली: लघु फिल्म बनाने वाले उल्हास पीआर ने मंगलवार को अभिनेता आमिर खान के एक बयान पर पुलिस में उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई.

 

आमिर ने कहा है कि देश में असहिष्णुता बढ़ रही है, मुस्लिम समुदाय के लोग खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं. आमिर की यह बात उल्हास को सहन नहीं हुई. उन्होंने दिल्ली के न्यू अशोक नगर थाने में शिकायत दर्ज कराई है.

 

पुलिस उपायुक्त बी.एस. गुर्जर ने आईएएनएस से कहा, “हमें शिकायत मिली है. अपनी शिकायत में उन्होंने (उल्हास) आमिर खान की टिप्पणी पर असंतोष जताया है.”

 

गुर्जर के अनुसार, उल्हास ने लिखित शिकायत में कहा, “मैं भी इसी देश में रहता हूं, लेकिन मुझे कभी वैसा महसूस नहीं हुआ, जैसा आमिर ने महसूस नहीं किया. बड़ी हस्तियों को बयान देने से पहले सोचना चाहिए.”

 

उल्हास ने आईएएनएस से कहा, “हमारी कुछ बुनियादी जिम्मेदारियां हैं..जो कहती हैं कि हमें राष्ट्र में सौहार्द बनाना चाहिए. इसलिए जब हस्तियां इस तरह का बयान देती हैं तो उन्हें पहले यह बताना चाहिए कि वे किस समाज के बारे में बात कर रहे हैं, कहां के लोग भय के माहौल में रह रहे हैं?”

 

उल्हास ने इससे पहले आमिर के खिलाफ फिल्म ‘पीके’ की रिलीज के बाद भी शिकायत दर्ज कराई थी. उन्होंने फिल्म में पुलिसवालों को ‘ठुल्ला’ कहने को शिकायत का आधार बनाया था.

 

उल्हास ने कहा, “सेलिब्रिटी को कोई बात कहने से पहले अपनी हैसियत और जिम्मेदारियों के बारे में सोचना चाहिए. अगर वे देश में शांति और खुशहाली नहीं ला सकते तो उन्हें असहिष्णुता और अन्य मुद्दों पर बोलकर लोगों को डराना नहीं चाहिए.”

 

आमिर ने यहां सोमवार को एक कार्यक्रम में कहा था, “मुझे लगता है कि बीते छह से आठ महीनों के अंदर देश में निराशा बढ़ी है. किरण (आमिर की पत्नी) और मैंने पूरी जिंदगी भारत में बिताई है. मैं घर में था और किरण ने पहली बार पूछा, ‘क्या हमें देश छोड़कर चले जाना चाहिए?’ यह मेरे लिए बहुत बड़ी और डरावनी बात थी.”

 

आमिर ने कहा कि उनकी पत्नी अपने बच्चे को लेकर चिंतित है. उन्होंने कहा, “यह खतरे की घंटी तो है ही, साथ ही इससे असंतोष और निराशा का भी पता चलता है. ऐसे में आप बहुत हताश महसूस करते हैं. आप सोचते हैं कि ऐसा क्यों हो रहा है.”

 

आमिर के बयान की भाजपा, अनुपम खेर, परेश रावल व अशोक पंडित ने आलोचना की है.

 

कांग्रेस और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आमिर के बयान का समर्थन किया है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: complaint lodged against aamir khan
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Aamir Khan complain Intolerance
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017