बहुमत ने दिलाई विश्व में नई पहचान:  मोदी

By: | Last Updated: Saturday, 9 August 2014 5:07 PM
complete_mejority_gives_a_special_position_in_world

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि वह देश की जनता की सभी आकांक्षाएं पूरी करेंगे. यहां जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में आम चुनाव के बाद पहली बार आयोजित राष्ट्रीय परिषद की बैठक को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, “60 दिनों तक काम करने (प्रधानमंत्री के रूप में) के बाद मुझे पूरा विश्वास है कि हम लोगों की उम्मीद पूरी करने में कामयाब होंगे.”

 

अपने भाषण के दौरान मोदी ने बार-बार लोकसभा चुनाव में भाजपा की अप्रत्याशित जीत का उल्लेख किया.

 

उन्होंने कहा, “चुनाव के दौरान मैं सभाओं में अक्सर कहा करता था कि मुझे 300 सीट चाहिए और मेरे कई साथी मुझसे कहते थे कि आप सीटों की संख्या क्यों बोलते हैं. लेकिन देश की जनता देने के लिए तैयार थी. लोगों ने साबित किया कि कोई मांगने वाला तो हो. लोगों ने तो दिल खोलकर अपना कर्तव्य पूरा कर दिया और अब दिखाने की हमारी बारी है.” मोदी ने कहा कि केंद्र में मजबूत सरकार गठित हो जाने के बाद दुनिया का भारत के प्रति नजरिया बदल गया है.

 

उन्होंने कहा, “शायद वे गठबंधन सरकार के अभ्यस्त हो गए हों. लेकिन अब वे जानते हैं कि इस सरकार के पास स्पष्ट बहुमत है.” प्रधानमंत्री ने कहा कि उनके लिए देश, पार्टी से ऊपर है. मोदी ने कहा, “हमारे लिए दल से बढ़कर देश है.”

 

हिंदी में संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि आपातकाल के दौरान उन्होंने अन्य नेताओं के साथ मिलकर देश के लिए जन संघ की कुर्बानी दे दी, यह सोचकर कि देश हित सर्वोपरि है. मोदी ने यह भी कहा कि भाजपा राष्ट्र को प्रभावित करने वाली हिंसा की किसी भी गतिविधि को बर्दाश्त नहीं करेगी.

 

मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री बनने से पहले उन्हें न तो संसद के भूगोल और न ही दिल्ली की सड़कों की जानकारी थी. मोदी ने कहा, “मैं न तो संसद का भूगोल जानता था और न ही दिल्ली के गली-मोहल्लों से परिचित था.” प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि देश, पार्टी से ऊपर है. मोदी ने कहा, “हमारे लिए दल से बढ़कर देश है.”

 

मोदी ने हिंदी में संबोधित करते हुए कहा कि आपातकाल के दौरान उन्होंने अन्य नेताओं के साथ मिलकर देश के लिए जन संघ की कुर्बानी दे दी, यह सोचकर कि देश का हित सर्वोपरि है. मोदी ने यह भी कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राष्ट्र को प्रभावित करने वाली हिंसा की किसी भी गतिविधि को बर्दाश्त नहीं करेगी.

 

प्रधानमंत्री ने कहा, “लोग सोचते थे कि यह दिल्ली में क्या करेगा. मैं भी यही सोचता था.” मोदी ने कहा कि भाजपा अपने कार्यकर्ताओं को हर साल किसी एक सामाजिक कार्य के लिए प्रोत्साहित कर अपनी अलग पहचान बना सकती है. मोदी ने कार्यकर्ताओं को सलाह दी कि हर साल समाज कल्याण से जुड़े किसी मुद्दे को समर्पित किया जा सकता है और राजनीतिक मुद्दे तक ही बंधे रहने की जरूरत नहीं है.

 

उन्होंने कहा, “पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को प्रत्येक साल सामाजिक मुद्दे से जुड़ा कार्यक्रम तय करना चाहिए.”

 

मोदी ने कहा, “उदाहरण के लिए एक साल ऊर्जा बचत, तो दूसरा साल गांवों में शौचालय के निर्माण में दिया जाना चाहिए.” मोदी ने शनिवार को राजनाथ सिंह को भाजपा की चुनावी टीम का कप्तान और अमित शाह को मैन ऑफ द मैच करार दिया. रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को यहां कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अपने कार्यकर्ताओं को हर साल किसी एक सामाजिक कार्य के लिए प्रोत्साहित कर अपनी अलग पहचान बना सकती है. पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में मोदी ने कार्यकर्ताओं को सलाह दी कि हर साल समाज कल्याण से जुड़े किसी मुद्दे को समर्पित किया जा सकता है और राजनीतिक मुद्दे तक ही बंधे रहने की जरूरत नहीं है.

 

उन्होंने कहा, “पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को प्रत्येक साल सामाजिक मुद्दे से जुड़ा कार्यक्रम तय करना चाहिए.” मोदी ने कहा, “उदाहरण के लिए एक साल ऊर्जा बचत, तो दूसरा साल गांवों में शौचालय के निर्माण में दिया जाना चाहिए.”

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: complete_mejority_gives_a_special_position_in_world
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017