15 के दिन भीतर हो आशुतोष महाराज का अंतिम संस्कार: हाईकोर्ट

By: | Last Updated: Monday, 1 December 2014 11:26 AM

चंडीगढ़: पंजाब और हरियाण हाईकोर्ट ने आज आशुतोष महाराज के अंतिम संस्कार का आदेश दिया है. हाईकोर्ट ने कहा है कि इसके लिए एक कमेटी बनाया जाए.

 

आशुतोष महाराज को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा है उनके भक्तों का कहना है कि आशुतोष महाराज गहरी समाधि में हें जबकि डॉक्टर उन्हें मृत घोषित कर दिया था.

 

क्या है पूरा मामला?

 

धर्मगुरु आशुतोष महाराज की समाधि को लेकर सस्पेंस बना हुआ है. करोड़ों के ट्रस्ट दिव्य ज्योति जागृति को बनाने वाले आशुतोष महाराज के शिष्यों का दावा है कि आशुतोष महाराज 28 जनवरी को रात 12.30 बजे से समाधि में लीन हैं. आशुतोष महाराज की समाधि का रहस्य जालंधर के नूरमहल स्थित आश्रम के कमरे में बंद हैं जहां उनके शिष्यों के अलावा किसी को जाने की इजाजत नहीं है.

 

करीब 70 साल के आशुतोष महाराज के चेलों का दावा है कि आशुतोष महाराज अपने प्राण थामे हुए हैं. जबकि डॉक्टर आशुतोष महाराज को क्लीनिकली डेड बता चुके हैं.

 

लेकिन आशुतोष महाराज के शिष्य मेडिकल साइंस को नहीं मान रहे. जालंधर के नूरमहल स्थित आश्रम में आशुतोष महाराज के कमरे को शून्य डिग्री पर रखा गया है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Conduct ‘clinically dead’ Ashutosh Maharaj’s last rites in 15 days: HC
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017