कांग्रेस ने दिल्ली विधानसभा चुनाव पर एग्जिट पोल को नकारा

By: | Last Updated: Sunday, 8 February 2015 6:43 AM

नई दिल्ली: कांग्रेस ने दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए हुए एग्जिट पोल को नकार दिया जिसमें पार्टी को 70 सदस्यीय सदन में पांच से अधिक सीटें मिलती नहीं दिखाई दे रही है.

 

पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ‘हम विभिन्न राजनीतिक विज्ञानियों के विचार का सम्मान करते हैं लेकिन जमीनी प्रतिक्रिया संकेत दे रही है कि दिल्ली में कांग्रेस उम्मीदवारों को जीत हासिल होगी. हम दस को चुनाव परिणामों को लेकर काफी उम्मीद लगाए हुए हैं जो कांग्रेस को जमीनी समर्थन दर्शाएगी.’ वह एग्जिट पोल पर प्रतिक्रिया दे रहे थे जिसमें आम आदमी पार्टी (आप) को बहुमत दिया गया है और एक पोल में तो उसे 53 सीट तक दी गई.

 

चुनावों को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर जनमत संग्रह दर्शाया जा रहा था लेकिन भाजपा नेतृत्व ने इसे खारिज किया . अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में आप एग्जिट पोल में सबसे आगे है .

 

टेलीविजन चैनलों पर आज दिखाए गए पोल में भाजपा के दूसरे स्थान पर रहने का अनुमान जताया गया है और कांग्रेस काफी पीछे है और किसी भी चैनल ने उसे पांच से ज्यादा सीटें नहीं दीं .

 

यह भी पढ़ें-

 

ABP News Exit Poll: केजरीवाल की आंधी में सब बेकार, ‘आप’ पूर्ण बहुमत से बनाएगी सरकार 

बीजेपी ने अपने सर्वे में किया जीत का दावा 

एग्जिट पोल के नतीजों के बाद केजरीवाल ने दिल्लीवासियों का शुक्रिया अदा किया 

व्यक्ति विशेष : ‘आप’  का क्या होगा जनाबे आली?

बेदी ने एक्जिट पोल पर जताया संशय 

दिल्ली में छह बजे तक 67.14 फीसदी मतदान, टूटा पिछला रिकॉर्ड 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Cong rejects exit poll projections of it being laggard in
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017