'विजय रैली' से पहले ही कांग्रेसी कार्यकर्ताओं में पगड़ी पर पंगा

By: | Last Updated: Sunday, 20 September 2015 2:28 AM
cong vijay rally at ramleela maidan

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी ने आज किसानों के सम्मान में किसान मजदूर रैली का आयोजन किया है. इस रैली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, उपाध्यक्ष राहुल गांधी समेत पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता और देश भर के कांग्रेस कार्यकर्ता शामिल होंगे. हालांकि रैली से पहले ही कुछ कांग्रेस के कार्यकर्ता आपस में भिड़ंते दिखे.

 

कांग्रेस ने इस रैली को ‘विजय रैली’ का नाम दिया है. गौरतलब है कि केन्द्र सरकार द्वारा भूमि अधिग्रहण बिल पर यू-टर्न लेने से मिली कामयाबी के जश्न के तौर पर कांग्रेस यह रैली आयोजित कर रही है. मोदी सरकार को झुकाने का श्रेय लेने के लिए कांग्रेस ये रैली कर रही है. लेकिन इस रैली में असली लड़ाई पगड़ी की है. दो तरह की पगड़ी में हरियाणा से दो नेताओं के समर्थक पहुंचे हैं.

 

हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के समर्थक गुलाबी पगडी में पहुंचे हैं तो प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अशोक तंवर के समर्थक लाल पगड़ी में. रामलीला मैदान में लाल-गुलाबी पगड़ी वाले आपस में भिड़ते भी दिख रहे हैं. यहां तक की स्टेज से नेताओं को इन्हें लड़ाई न करने का निर्देश कई बार दिया गया. कांग्रेस ने रैली को लेकर पैम्फलेट छपवाएं है जिसमें यूपीए सरकार के दौरान आए भूमि अधिग्रहण बिल और मोदी सरकार के बिल की तुलना की गई है. ये पम्पलेट आज किसानों को वितरित भी किये जाएंगे.

 

रैली सुबह 10.30 बजे दिल्ली के रामलीला मैदान पर शुरु होगी. कांग्रेस नेताओं के मुताबिक कांग्रेस के लगातार विरोध का ही नतीजा है कि सरकार को अपना प्रस्तावित संशोधन वापस लेना पड़ा. पार्टी अपनी इसी सफलता के जश्न ते तौर पर इस रैली का आयोजन कर रही है. रैली से जुड़े पदाधिकारियों का कहना है कि इस रैली में करीब एक से डेढ़ लाख लोगों से शामिल होने की उम्मीद है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: cong vijay rally at ramleela maidan
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017