'बहुत हुआ सीमा पर वार , कुछ तो करिये मोदी सरकार !' 

By: | Last Updated: Tuesday, 7 October 2014 12:07 PM

नई दिल्ली : पाकिस्तान ने एक दिन में तीसरी बार किया संघर्ष विराम का उल्लघंन किया. जम्मू कश्मीर के अरनिया, कनचक, अखनूर और आरएस पुरा सेक्टर में पाक ने फिर फायरिंग की. रात 9 बजे पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग की गई है.

 

जम्मू कश्मीर के पुंछ के केरनी सेक्टर में पाकिस्तान ने शाम छह बजे के करीब फिर की फायरिंग. भारतीय सुरक्षाबलों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया . सीमा पर युद्धविराम उल्लंघन को लेकर पाकिस्तान ने भारत सरकार से विरोध जताया . पाकिस्तान ने कहा कि बकरीद के दिन भारतीय सैनिकों ने ली 4 पाकिस्तानी नागरिकों की जान ली है.

 

पाकिस्तान सरहद पार से गोलियां भेज रहा है और हम पाकिस्तान को बकरीद के मौके पर मिठाई भेज रहे हैं, उससे भी बड़ी बात ये कि पाकिस्तान ने भारत की ओर से दी जा रही मिठाई लेने से इनकार कर दिया है .

जिस वक्त जम्मू के अरनिया और आरएसपुरा सेक्टर में पाकिस्तान गोलियां बरसा रहा था उसी वक्त वहां से 200 किलोमीटर दूर अमृतसर के अटारी वाघा बॉर्डर पर हमारे बीएसएफ के जवान पाक रेंजर्स को बकरीद की मिठाई बांट रहे थे . हालांकि ये परंपरा काफी समय से चली आ रही थी लेकिन ऐसे माहौल में भी भारत की ओर से गोलियों के बदले मिठाई बांटना थोड़ा चौकाता जरूर है, लेकिन पाकिस्तान की एक औऱ हरकत देखिए उसने मिठाई लेने से ही इनकार कर दिया .

 

जम्मू-कश्मीर के अरनिया सेक्टर में बीती रात पाकिस्तान ने की भारी फायरिंग, एक बच्चे समेत 5 लोगों की मौत 

यानी पाकिस्तान फायरिंग कर बेगुनाहों की जान भी ले रहा है और हेकड़ी भी दिखा रहा है . कांग्रेस ने पाकिस्तान की ओर से की जा रही फायरिंग को लेकर मोदी सरकार पर चुटकी ली है . पार्टी की ओर से जारी ट्वीट में कहा गया है – बहुत हुआ सीमा पर वार , कुछ तो करिये मोदी सरकार ! 

 

पाकिस्तान की ओर से हो रही फायरिंग की घटना पर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि पाकिस्तान को अपनी हरकतें  बंद करना चाहिए. शायद राजनाथ सिंह जमाना बदलने की बात देश में सरकार बदलने के लिए कह रहे हैं, लेकिन इस सरकार ने भी अबतक पाकिस्तान को कोई ऐसा करारा जवाब नहीं दिया है, जिससे लगे कि सचमुच जमाना बदला है. रक्षामंत्री अरूण जेटली ने कहा है कि भारतीय सुरक्षाबल पाकिस्तान को जवाब देने में सक्षम हैं .

 

पाकिस्तान ने एक बार फिर अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन किया है. बीती रात 1.30 बजे से जम्मू के आरएसपुरा और अरनिया सेक्टर में भारी गोलाबारी की. पाकिस्तान ने रिहायशी इलाकों में मोर्टार शेल भी दागे.

 

जम्मू-कश्मीर के अरनिया सेक्टर में पाकिस्तान की गोलाबारी में एक बच्चे समेत पांच लोगों की मौत हो गई है और 30 घायल लोग घायल हुए हैं. पाकिस्तान ने यह फायरिंग रिहायशी इलाके पाक द्वारा रुक-रुक फायरिंग की जा रही है. इसके साथ ही बीती रात से जम्मू के आरएसपुरा और अरनिया सेक्टर के रिहाइशी इलाके में मोर्टार भी दाग रहा है.

 

पाकिस्तान की तरफ से बीती रात से हो रही फायरिंग के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अरनिया, आरएसपुरा और सांभा सेक्टर में अलर्ट जारी किया.

 

ये कोई पहला मौका नहीं है जब पाकिस्तान ने ऐसी करतूत को अंजाम दिया है . मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद से दर्जनों बार इस तरह की घटनाएं इस इलाके में हो चुकी है . भारत कड़ा एतराज भी जता चुका है लेकिन पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा . सवाल ये है कि कब तक बेगुनाहों की जान यूं ही जाती रहेगी .

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: congress comment on modi government on pakistan firing
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Congress Modi Government PM Modi
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017