मोदी की वाहवाही पर कांग्रेस ने थरूर को आड़े हाथ लिया

By: | Last Updated: Friday, 16 January 2015 3:08 PM

तिरुवनंतपुरम: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लगातार तारीफ करने पर कांग्रेस ने आज अपने वरिष्ठ नेता शशि थरूर को आड़े हाथों लिया.

 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और एआईसीसी की अनुशासन समिति के अध्यक्ष एके एंटनी ने कहा कि पार्टी पहले भी मोदी की तारीफ करने पर थरूर को आगाह कर चुकी है, वहीं कांग्रेस प्रवक्ता पी सी चाको ने भी पार्टी सांसद को आड़े हाथों लिया.

 

एंटनी ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘पहले भी इस तरह के मौकों पर पार्टी ने थरूर को आगाह किया है. अनुशासन समिति ने मामले का अध्ययन किया था. मैं ताजा घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया नहीं देना चाहता क्योंकि अनुशासन समिति के प्रमुख के तौर पर मेरी कुछ सीमाएं हैं.’’

 

वह कल कोलकाता में मोदी को लेकर थरूर की प्रशंसात्मक टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया दे रहे थे. हालांकि एंटनी ने थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत के सिलसिले में दर्ज हत्या के मामले पर कोई टिप्पणी नहीं की.

 

उन्होंने कहा, ‘‘कानून अपना काम करेगा. मैं इस पर कुछ नहीं कहना चाहता.’’ इससे पहले चाको ने आज कहा कि थरूर द्वारा मोदी की तारीफ बेवक्त और गैरजिम्मेदाराना तरीके से की गयी है. उन्होंने संकेत दिया कि पार्टी इस मुद्दे को गंभीरता से ले रही है.

 

चाको ने मीडियाकर्मियों से कहा, ‘‘उनकी (थरूर की) बेवक्त और गैरजिम्मेदाराना तरीके से बोलने की आदत हो गयी है. पार्टी उनके विचारों से इत्तेफाक नहीं रखती.’’

 

थरूर के कोलकाता में दिये बयान पर चाको ने कहा, ‘‘मुझे नहीं पता कि उन्होंने किस संदर्भ में यह कहा था, लेकिन उनके विचारों से कांग्रेस इत्तेफाक नहीं रखती.’’ थरूर ने कल एक पुस्तक विमोचन समारोह में मोदी की प्रशंसा की थी और लोकसभा चुनावों को जीतने के बाद खुद को बधाई देने के उनके तरीके को सराहा.

 

मोदी की तारीफ के चलते थरूर से नाराज केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने पिछले साल अक्तूबर में उनके खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश की थी जिसके बाद उनका नाम राष्ट्रीय प्रवक्ताओं की सूची से हटा दिया गया था. तब थरूर ने स्वच्छता अभियान के लिए मोदी द्वारा नामित किये जाने के बाद इस पहल को सराहा था.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Congress Criticises Shashi Tharoor for Reportedly Praising PM Modi
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Congress MODI PM Praise shashi tharoor
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017