झारखंड उपचुनाव: लोहरदगा में एनडीए की हार, कांग्रेस ने सीट छीन कर मारी बाज़ी

By: | Last Updated: Thursday, 17 December 2015 12:29 PM
Congress defeated NDA in Lohardaga Assembly bypoll

लोहरदगा: हाल के दिनों में जहां, जहां चुनाव हुए हैं, बीजेपी के लिए हर तरफ से मायूसी भरी खबरें आई हैं. अभी बिहार विधानसभा चुनाव में बीजेपी को करारी हार मिली थी. यूपी पंचायत चुनाव और गुजरात पंचायत चुनाव में भी बीजेपी को भारी शिकस्त का सामना करना पड़ा और अब झारखंड विधानसभा उपचुनाव के नतीजे से भी हार नसीब हुई है.

लोहरदगा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार सुखदेव भगत ने एनडीए के उम्मीदवार को 23 हजार 2 सौ 88 वोटों से हरा दिया है. सुखदेव भगत को जहां 73859 वोट मिलें. वहीं निकटम प्रत्याशी आजसू की नीरू भगत 50571 वोट मिले. तीसरे स्थान पर जेवीएम के उम्मीदवार बंधु तिर्कि. उन्हें 16 हजार 9 सौ 51 वोट मिले. इस सीट से कुल नौ उम्मीदवार मैदान में थे.

आपको बता दें कि लोहरदगा विधानसभा सीट पर 14 दिसंबर वोट डाले गए थे. विधानसभा सीट पर 66.29 फीसदी मतदान हुआ था.

क्यों हुए चुनाव
इस सीट से आजसू के कमल किशोर भगत विधायक थे, लेकिन सज़ायफता करार दिए जाने के बाद उन्हें ये सीट खोनी पड़ी. झारखंड की एक कोर्ट ने धमकी और मारपीट के मामले में उन्हें सात साल की सजा सुनाई थी.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Congress defeated NDA in Lohardaga Assembly bypoll
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017