मोदी सरकार के मंत्री हर रोज एक विवाद की नीति का पालन कर रहे हैं: कांग्रेस

By: | Last Updated: Thursday, 22 October 2015 2:11 PM
Congress demands resignation of VK Singh, Kiren Rijiju

नयी दिल्ली : कांग्रेस ने मोदी सरकार में मंत्रियों पर ‘‘हर दिन एक विवाद’’ की नीति का पालन करने का आरोप लगाते हुए वी के सिंह को बर्खास्त करने की आज मांग की जबकि किरण रिजिजू से अपने विवादास्पद बयान के लिए बिना शर्त माफी मांगने को कहा. रिजिजू के बयान की विपक्ष ने तीखी आलोचना की है.

 

फरीदाबाद में दलितों की हत्या पर सिंह के कुत्ता संबंधी बयान को पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ‘‘बेहद निंदनीय और अमानवीय’’ करार देते हुए कहा, ‘‘जनरल वी के सिंह का बयान मोदी सरकार की घोर दलित विरोधी और गरीब विरोधी सोच को दर्शाता है.’’ सुरजेवाला ने कठोर लहजा अपनाते हुए तत्काल सिंह के खिलाफ अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति :अत्याचार निरोधक: अधिनियम, 1989 की धारा 3 और धारा 4 के तहत मामला दर्ज करने की भी मांग की.

 

कांग्रेस नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को न सिर्फ उन्हें केंद्रीय मंत्रिमंडल से हटाना चाहिए बल्कि राष्ट्र और दलित समुदाय से माफी मांगनी चाहिए.

 

सुरजेवाला ने कहा, ‘‘हम निंदा करते हैं और मोदी सरकार की ‘हर दिन एक विवाद की नीति’ को खारिज करते हैं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘मोदी सरकार की दलित विरोधी सोच सिर्फ अपमानजनक टिप्पणी और आरक्षण की समीक्षा तक ही सीमित नहीं है बल्कि अनुसूचित जातियों के लिए कल्याण योजनाओं में व्यापक कटौती तक फैली हुई है.’

 

सुरजेवाला ने प्रधानमंत्री से मुद्दे पर व्यापक बयान के साथ-साथ माफी मांगने को भी कहा. उत्तर भारतीयों के नियमों को तोड़ने में मजा आने के रिजिजू के बयान पर सुरजेवाला ने कहा, ‘‘गृह राज्य मंत्री श्री किरण रिजिजू का बयान जिसमें सभी उत्तर भारतीयों को अपराधी बताया गया है क्योंकि वे कानून का उल्लंघन करने में गर्व महसूस करते हैं, यह समूचे देश का अपमान है.’’ उन्होंने कहा कि रिजिजू ने यह बयान केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह की उपस्थिति में दिया और उन्होंने इसका खंडन नहीं किया, यह इसे और भी निंदनीय बनाता है.

 

सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस बिहार से लेकर गुजरात तक के उत्तर भारतीयों के बारे में किसी भी रूढ़िवादिता को खारिज करती है.

 

उन्होंने रिजिजू से बिना शर्त माफी मांगने को कहा और ऐसा नहीं करने पर उन्हें बख्रास्त किए जाने की मांग की.

 

सुरजेवाला ने कहा, ‘‘राजनाथ सिंह को भी मौन स्वीकृति देने के लिए माफी मांगनी चाहिए.’’

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Congress demands resignation of VK Singh, Kiren Rijiju
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Congress Kiren Rijiju vk singh
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017