संसद में दिल्ली के 'ऑड-ईवन' फार्मूले पर कांग्रेस के दो सुर

By: | Last Updated: Monday, 7 December 2015 6:49 AM
Congress divided on odd even formula in Parliament

नई दिल्ली : दिल्ली के लिए केजरीवाल सरकार के कार प्लान का मामला संसद में उठा है. राज्यसभा में कांग्रेस के सांसद प्रमोद तिवारी ने इसे तुलगकी फरमान बताया. लेकिन, कांग्रेस के ही सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने प्रमोद तिवारी की बात से खुद को अलग कर लिया. उन्होंने इस फैसले का स्वागत किया.

 

यह भी पढ़ें : ऑड- ईवन योजना : हर गाड़ी का दिन तय, सीएनजी को बढ़ावा देगी सरकार

 

जयराम रमेश ने कहा कि यह अच्छा फैसला है. इस बीच एक सांसद ने कहा कि इस फैसले की व्यवहारिकता पर सवाल उठ सकता है. इन सब बहस के बीच सांसद केटी तुलसी ने कह दिया कि उन्होंने साइकिल खरीदी है और उन्हें इसके लिए सुरक्षा की जरूरत है. इससे पहले प्रमोद तिवारी ने कहा कि दिल्ली में पब्लिक ट्रांसपोर्ट की हालत अच्छी नहीं है ऐसे में यह फैसला व्यवहारिक नहीं है.

 

यह भी पढ़ें : दिल्ली: कार फॉर्मूले पर बोले केजरीवाल- लोगों को परेशानी हुई तो फैसला वापस

 

केजरीवार सरकार के इस फैसले को हाईकोर्ट का दरवाजा भी खटखटाया गया है. इस फैसले को अव्यवहारिक बताते हुए इस पर तुरंत रोक लगाने की मांग की गई है. दिल्ली सरकार ने 1 जनवरी से दिल्ली में प्रदूषण रोकने के लिए कार चलाने का विशेष प्लान तैयार किया है. जिसमें ऑड और ईवन नंबर के हिसाब से दिल्ली में कारें चलेंगी.

 

यह भी पढ़ें : केजरीवाल के ‘कार’ फॉर्मुले को मिला चीफ जस्टिस का समर्थन

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Congress divided on odd even formula in Parliament
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017