ट्रैफिक फार्मूला: जयराम रमेश को भाया तो प्रमोद तिवारी ने बताया बेकार

By: | Last Updated: Monday, 7 December 2015 2:17 PM
Congress divided on odd even formula in Parliament,

नई दिल्ली : दिल्ली में कार कम करने के केजरीवाल के प्लान को लेकर लोगों की राय तो बंटी हुई है. कांग्रेस पार्टी में भी एक राय नहीं दिख रही है. दिल्ली में प्रदूषण का हाल ये है कि एक सांसद आज संसद में मास्क लगाकर पहुंचे. प्रदूषण के असर से बचने के लिए मास्क लगाकर संसद पहुंचने वाले सांसद थे कांग्रेस के गौरव गोगोई. तो कांग्रेस के ही एक सांसद ने प्रदूषण रोकने वाले दिल्ली सरकार के कार प्लान को कटघरे में खड़ा कर दिया.

 

यह भी पढ़ें : दिल्ली: कार फॉर्मूले पर बोले केजरीवाल- लोगों को परेशानी हुई तो फैसला वापस

 

कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने भले ही केजरीवाल के कार प्लान को तुगलकी फरमान बताया. प्रमोद तिवारी ने कहा कि दिल्ली में पब्लिक ट्रांसपोर्ट की हालत अच्छी नहीं है ऐसे में यह फैसला व्यवहारिक नहीं है, लेकिन कांग्रेस में ही उनके बयान पर एक राय नहीं है. पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने केजरीवाल के प्लान की सराहना की. जयराम रमेश ने कहा कि यह अच्छा फैसला है.

 

वैसे केंद्र सरकार केजरीवाल के फैसले पर सवाल तो नहीं उठा रही है. लेकिन बीजेपी के सांसद केजरीवाल सरकार के फैसले से खुश नहीं हैं. लोकसभा में सांसद महेश गिरि ने मुद्दा उठाकर कार प्लान पर सवाल उठाये.

 

यह भी पढ़ें : ऑड- ईवन योजना : हर गाड़ी का दिन तय, सीएनजी को बढ़ावा देगी सरकार

 

कई सांसद सवाल उठा रहे हैं तो कई सांसद ऐसे भी हैं जो शर्तों के साथ मुहिम में शामिल होने की बात कह रहे हैं . वरिष्ठ वकील और राज्यसभा सांसद केटीएस तुलसी का कहना है कि उन्होंने साइकिल खरीद ली है लेकिन अब सुरक्षा चाहिए. वैसे केजरीवाल सरकार का ये फैसला 1 जनवरी से लागू होगा. दिल्ली सरकार ने साफ किया है कि सिर्फ कार ही नहीं बल्कि बाइक पर भी ये नियम लागू होगा.

WATCH: केजरीवाल के कार प्लान पर बंटी कांग्रेस 

सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को ऑड नंबर जबकि मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को इवेन नंबर की गाड़ियां चलेंगी. रविवार का सस्पेंस भी सरकार ने खत्म कर दिया है. रविवार को दोनों तरह की गाड़ियां चलाने पर विचार हो रहा है.

 

दिल्ली में प्रदूषण का स्तर इस हद तक पहुंच गया है कि लोग परेशान हो रहे हैं. सांस लेने में लोगों को दिक्कतें हो रही हैं. कोर्ट की फटकार के बाद सरकार ने कार वाला प्लान पेश किया था. लेकिन इस फैसले में जिस तरीके से पेंच लग रहे हैं उससे इस अभियान की सफलता को लेकर लोग अभी से ही संदेह कर रहे हैं.

 

यह भी पढ़ें : केजरीवाल के ‘कार’ फॉर्मुले को मिला चीफ जस्टिस का समर्थन

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Congress divided on odd even formula in Parliament,
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017