Alpesh Thakor will join congress before Gujrat Polls | 23 अक्टूबर को कांग्रेस ज्वाइन करेंगे गुजरात के ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर

23 अक्टूबर को कांग्रेस ज्वाइन करेंगे गुजरात के ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर

हार्दिक पटेल गुजरात में पाटीदारों के लिए आरक्षण आंदोलन चला रहे हैं. बीजेपी से वो नाराज हैं. वहीं अल्पेश ठाकोर भी गुजरात मीडिया में छाए हैं, वो एससी-एसटी-ओबीसी मंच के अध्यक्ष हैं तो जिग्नेश मेवाणी गुजरात में दलित युवा नेता हैं.

By: | Updated: 03 Nov 2017 05:35 PM
Alpesh Thakor will join congress before Gujrat Polls

अहमदाबाद: गुजरात की सियासी सरगर्मी बढ़ गई है. ओबीसी के बड़े नेता अल्पेश ठाकोर ने कहा है कि वह 23 तारीख को कांग्रेस ज्वाइन करेंगे. बता दें कि 23 अक्टूबर को राहुल गांधी अहमदाबाद पहुंच रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस के टिकट पर अल्पेश बनासकांठा के वाव सीट से विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं.


कांग्रेस ने गुजरात चुनाव को देखते हुए पाटीदार नेता हार्दिक पटेल, अल्पेश ठाकोर और दलित नेता जिग्नेश मेवाणी को साथ आने का न्योता दिया. गुजरात चुनाव में विभिन्न समुदायों से समर्थन मिलने की उम्मीद जताते हुए प्रदेश कांग्रेस ने इन्हें आमंत्रित किया. हालांकि हार्दिक पटेल ने कहा है कि वो चुनाव नहीं लडेंगे.


हार्दिक पटेल गुजरात में पाटीदारों के लिए आरक्षण आंदोलन चला रहे हैं. बीजेपी से वो नाराज हैं. वहीं अल्पेश ठाकोर भी गुजरात मीडिया में छाए हैं, वो एससी-एसटी-ओबीसी मंच के अध्यक्ष हैं तो जिग्नेश मेवाणी गुजरात में दलित युवा नेता हैं.


alpesh


jnigresh


इन नेताओं के अलावा कांग्रेस ने शरद पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी और राज्य से जेडीयू के एकमात्र विधायक छोटू भाई वसावा को साथ लाने के लिए चुनाव से पहले गठबंधन का संकेत दिया है.


राज्य कांग्रेस प्रमुख भरतसिंह सोलंकी ने भरोसा जताया कि इन नेताओं के समर्थन और आशीर्वाद से पार्टी कुल 182 सीटों में 125 से ज्यादा सीटें आसानी से जीत जाएगी. सोलंकी ने कहा, ‘‘हालांकि बीजेपी चुनाव जीतने के लिए पूरी कोशिश कर रही है पर गांधीनगर के लिए कांग्रेस के विजय मार्च को रोकने में उसे सफलता नहीं मिलेगी. ’’


कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘जिस कारण के लिए हार्दिक पटेल लड़ रहे हैं हम उसका सम्मान करते हैं. मैं हार्दिक से चुनावों के दौरान कांग्रेस का समर्थन करने की अपील करता हूं. अगर वह भविष्य में चुनाव लड़ना चाहें तो हम उन्हें टिकट देने के लिए भी तैयार हैं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘इसी तरह हमने अल्पेश ठाकोर और जिग्नेश मेवाणी को भी कांग्रेस के साथ हाथ मिलाने के लिए आमंत्रित किया है . मैंने छोटू वसावा को भी कांग्रेस का समर्थन करने के लिए आमंत्रित किया है जिन्होंने राज्य सभा चुनावों में हमारी मदद की थी. ’’


भरतसिंह सोलंकी ने कहा कि एनसीपी ने राज्यसभा चुनावों में कांग्रेस को धोखा दिया था लेकिन वो गुजरात से बीजेपी को उखाड़ फेंकना चाहते हैं तो पार्टी के दरवाजे अभी भी उनके लिए खुले हैं.


फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Alpesh Thakor will join congress before Gujrat Polls
Read all latest Gujarat Assembly Election 2017 News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story होटलों की तरह टिकट बुकिंग पर छूट पर विचार, फ्लेक्सी किराए में होगा सुधार: रेल मंत्री