कांग्रेस के प्रवक्ता ने कहा-अफजल गुरू जी!

By: | Last Updated: Monday, 15 February 2016 6:05 PM
Congress leader addresses Afzal Guru as ‘Ji’

नई दिल्ली: जेएनयू विवाद में नया विवाद हो गया. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने अफजल गुरु के नाम के साथ जी लगाकर संबोधित किया तो विवाद हो गया. अफजल गुरु संसद हमले में दोषी था और उसे फांसी हो चुकी है. हालांकि बाद में सुरजेवाला ने कहा कि जुबान फिसलने से गलती हो गई.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने अफजल गुरू को जी कहने पर आपत्ति जताई और कांग्रेस से माफी की मांग की.

जेएनयू में देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार कन्हैया के समर्थन में राहुल गांधी ने यूनिवर्सिटी में भाषण दिया था. राहुल ने कहा था कि छात्रों की आवाज दबाने वाले देश द्रोही हैं. अब बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने राहुल से माफी की मांग की है.

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि देशभक्ति मेरे खून में है हमें सर्टिफिकेट नहीं चाहिए. बीजेपी और आरएसएस पर राहुल गांधी ने निशाना साधा.

जेएनयू विवाद को लेकर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस पर हमला बोला है. अमित शाह ने फेसबुक पर ब्लॉग लिखा है जिसमें उन्होंने कहा है कि मोदी सरकार की सफलता से कांग्रेस हताश और निराश है. अमित शाह ने राहुल पर हमला बोलते हुए कहा है कि देश विरोधी नारे लगाने वालों का समर्थन कर राहुल क्या चाहते हैं, अमित शाह ने कहा है कि राहुल गांधी माफी मांगें.

जेएनयू में पढ़ाई-लिखाई ठप है क्योंकि छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया की रिहाई की मांग को लेकर छात्रसंघ ने हड़ताल का एलान किया है जिसमें शिक्षक भी शामिल हैं. कैंपस में पढाई ठप है लेकिन जेएनयू में देशद्रोह नारे की वजह से देशभर में राजनीति हो रही है.

आपको बता दें शनिवार को राहुल गांधी ने जेएनयू का दौरा किया था. राहुल ने कहा था कि छात्रों की आवाज़ दबाने वाले असल देशद्रोही हैं. जेएनयू प्रेसीडेंट कन्हैया कुमार की गिरफ्तारी पर राहुल ने कहा था एक नौजवान ने अपनी बात रखी और सरकार उसे राष्ट्र विरोधी करार दे रही है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Congress leader addresses Afzal Guru as ‘Ji’
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017