हिमाचल चुनाव: कांग्रेस आज जारी कर सकती है उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

हिमाचल चुनाव: कांग्रेस आज जारी कर सकती है उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

हिमाचल प्रदेश में 9 नवंबर को वोट डाले जाएंगे. वहीं, 18 दिसंबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे. उम्मीदवार 16 से 23 अक्टूबर तक नामांकन करा सकेंगे.

By: | Updated: 03 Nov 2017 12:53 PM
congress may release the first list of candidates for himachal election

नई दिल्ली: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की पहली लिस्ट आज आ सकती है. टिकट फाइनल करने को लेकर पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज सुबह 10 बजे 10 जनपथ पर होगी. सोनिया गांधी इस समिति की अध्यक्ष हैं.


बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, पार्टी के प्रभारी महासचिव सुशील कुमार शिंदे के साथ साथ राज्य के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह और प्रदेश पीसीसी प्रमुख सुखविंदर सिंह सुक्खू भाग लेंगे.


सूत्रों के मुताबिक समिति इस महत्वपूर्ण चुनाव के लिए आज उम्मीदवारों का चयन करेगी. अधिकतर उम्मीदवारों के नाम आज ही तय कर दिये जाएंगे. कुछ सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम बाद में तय किये जाएंगे.


इसका कारण है कि कुछ सीटों पर उम्मीदवारों को लेकर आम सहमति नहीं बन सकी है. हिमाचल प्रदेश में 9 नवंबर को होने वाले चुनाव के लिए वीरभद्र सिंह को मुख्यमंत्री का चेहरा और प्रचार समिति का अध्यक्ष पहले ही घोषित किया जा चुका है.


हिमाचल में चुनाव कब हैं ?
प्रदेश में 9 नवंबर को वोट डाले जाएंगे. वहीं, 18 दिसंबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे. उम्मीदवार 16 से 23 अक्टूबर तक नामांकन करा सकेंगे. राज्य में विधानसभा की 68 सीटें हैं. बहुमत के लिए 35 सीट की जरूरत है. 2012 चुनाव के नतीजों में कांग्रेस को 36, बीजेपी को 26 और अन्य को 6 सीटें मिली थी.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: congress may release the first list of candidates for himachal election
Read all latest Himachal Assembly Election 2017 News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story कभी मटके में जाता था टीकाकरण का वैक्सीन