अरुणाचल राजनीतिक संकट : कांग्रेस विधायकों ने की राज्यापाल से बदसलूकी

By: | Last Updated: Friday, 18 December 2015 8:22 AM
Congress MLAs allegedly misbehave with Arunachal Governor

नई दिल्ली : अरुणाचल में चल रही राजनीतिक उठापटक और संकट के बीच राज्यपाल से बदसलूकी का मामला सामने आ गया है. आरोप है कि राजभवन में कांग्रेस विधायकों ने राज्यपाल से बदसलूकी की है. इस मसले को लेकर देश की संसद में भी हंगामा हो रहा है.

इससे पहले गुवाहाटी हाईकोर्ट की अरुणाचल प्रदेश बेंच ने अरुणाचल प्रदेश के राजनीतिक संकट को देखते हुए विधानसभा सत्र पर दो फरवरी तक के लिए रोक लगा दी है. अरुणाचल विधानसभा अध्यक्ष और कांग्रेस नेता रेबिया ने अपनी याचिका में कहा था कि राज्यपाल जे.पी.राजखोवा ने मुख्यमंत्री नबाम टुकी और उनके मंत्रिमंडल की सलाह के बिना विधानसभा का शीतकालीन सत्र बुला लिया.

शिकायत में कहा गया कि उन्होंने ऐसा एक राजनैतिक दल के इशारे पर किया. 60 सदस्यों वाले अरुणाचल प्रदेश विधानसभा के 33 विधायकों ने कलीखो पुल को नया मुख्यमंत्री चुना. बीजेपी के समर्थन वाले गुट ने कहा है कि कांग्रेस के बागी विधायक हमारे साथ हैं. सदन में समर्थन का दावा किया है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Congress MLAs allegedly misbehave with Arunachal Governor
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017