जहां से मोदी तीन बार विधायक बने वहां है इस 'मैनेजमेंट गुरू' की चर्चा

जहां से मोदी तीन बार विधायक बने वहां है इस 'मैनेजमेंट गुरू' की चर्चा

गुजरात में पहले चरण में 9 दिसंबर को 89 सीटों पर वोटिंग है. वहीं दूसरे चरण में 14 दिसंबर को 93 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. 18 दिसंबर को ABP न्यूज पर देखिए सबसे तेज नतीजे.

By: | Updated: 07 Dec 2017 08:27 PM
Congress picks Shweta Brahmbhatt for BJP bastion, Maninagar

नई दिल्ली: गुजरात की मणिनगर विधानसभा सीट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पसंदीदा सीट रही है. प्रधानमंत्री यहां से तीन बार चुनाव जीत चुके हैं लेकिन अब यहां से कांग्रेस उम्मीदवार की वजह से यह सीट चर्चा में है.


कांग्रेस ने मणिनगर विधानसभा सीट से 34 साल की मैनेजमेंट प्रोफेशनल श्वेता ब्रह्मभट्ट को मैदान में उतारा है. श्वेता ब्रह्मभट्ट ने ब्रिटेन के वेस्टमिंस्टर बिजनेस स्कूल से मास्टर्स किया है. IIM बेंगलुरू से पॉलिटिकल लीडरशिप का कोर्स करने वाली श्वेता भारत और अमेरिका की कई मल्टी नेशनल कंपनियों में काम कर चुकी हैं.


महिलाओं को राजनीति के लिए जागरुक करना है: श्वेता ब्रह्मभट्ट
श्वेता की पूरी उम्मीद है कि मणिनगर जैसी मुश्किल सीट पर जीत उन्हीं की होगी. श्वेता कहती हैं कि गुजरात की राजनीति में महिलाओं का ज्यादा दखल नहीं है उनका मकसद ज्यादा से ज्यादा महिलाओं को राजनीति को लेकर जागरुक करना भी है. इस चुनाव में बीजेपी ने जहां 12 महिलाओं को टिकट दिया है तो कांग्रेस ने सिर्फ 10 महिलाओं को मैदान में उतारा है.
SHWETA 4


श्वेता के राजनीति में आने की भी वजह दिलचस्प है. श्वेता बताती हैं कि कंपनी के लिए जगह लेने की कोशिश में हुई परेशानियां और भ्रष्टाचार ने उन्हें सिस्टम बदलने के लिए राजनिति में आने के लिए प्रेरित किया. श्वेता बताती हैं कि मुझे लगा कि अगर सामाजिक सरोकार का कोई काम करना है तो राजनीति से अच्छा कोई माध्यम नहीं है.


श्वेता के पिता भी कांग्रेस के टिकट पर लड़ चुके हैं
श्वेता के पिता नरेंद्र भट्ट 40 साल से राजनीति में हैं. उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर चुनाव भी लड़ा है लेकिन श्वेता का कहना है कि समाज को बदलने के लिए वो राजनीति में आई हैं


खूबसूरती की वजह से सोशल मीडिया पर चर्चा
श्वेता ब्रह्मभट्ट किसी मॉडल की तरह दिखती हैं. सोशल मीडिया पर वो अपनी खूबसूरती की वजह से काफी चर्चित हो रही हैं. श्वेता का मानना है कि ये सब उन्हें फायदा पहुंचाएगा. श्वेता कहती हैं कि मुझे फेसबुक और व्हाट्सएप पर जुड़े रहने के लिए कई लोगों के मैसेज आए. लोगों को वो आदमी चाहिए जो उनके लिए काम करे.
SHWETA


क्या है मणिनगर सीटा का इतिहास?
श्वेता ब्रह्मभट्ट जिस मणिनगर सीट से चुनाव लड़ रही हैं वहां से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव लड़ा करते थे. अभी बीजेपी के सुरेश पटेल यहां से विधायक हैं. मणिनगर सीट बीजेपी का गढ़ है. 1990 से मणिनगर सीट पर बीजेपी का कब्जा है.


नरेंद्र मोदी मणिनगर सीट पर 2002, 2007 और 2012 में जीते थे. 2014 में हुए उपचुनाव में बीजेपी के सुरेश पटेल जीते थे. अहमदाबाद की 21 सीटों में 2012 में बीजेपी को 17 सीट हासिल हुई थीं.


फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Congress picks Shweta Brahmbhatt for BJP bastion, Maninagar
Read all latest Gujarat Assembly Election 2017 News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story पंजाब नगर निकाय चुनाव में कांग्रेस ने मारी बाजी, बीजेपी की बड़ी हार