Congress president Sonia Gandhi's 72nd birthday सोनिया गांधी का बर्थडे: लालू, शत्रुघ्न और वाड्रा ने दी बधाई, पार्टी कार्यकर्ताओं ने मनाया जश्न

सोनिया गांधी का बर्थडे: लालू, शत्रुघ्न और वाड्रा ने दी बधाई, पार्टी कार्यकर्ताओं ने मनाया जश्न

साल 1997 में सोनिया कांग्रेस पार्टी से जुड़ीं और 1998 में इस पार्टी की अध्यक्षा बनीं थी. तब से लेकर वह आज तक कांग्रेस अध्यक्ष है.

By: | Updated: 09 Dec 2017 11:17 AM
Congress president Sonia Gandhi’s 72nd birthday
नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का आज 72वां जन्मदिन है. कांग्रेस की सबसे लंबे समय तक पार्टी अध्यक्ष रहने वाली सोनिया को बधाई देने के लिए लोगों का तांता लगा हुआ है. 10 जनपथ और 24 अकबर रोड पर कांग्रेस कार्यकर्ता गुब्बारे, ढोल नगाड़े लेकर बड़ी संख्या में पहुंचे हैं.

सोनिया गांधी का जन्म 9 दिसंबर 1946 को टयरिन, इटली में हुआ था. साल 1965 में 18 साल की उम्र में सोनिया की मुलाकात पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी से हुई थी. साल 1968 में दोनों ने शादी कर ली थी. 1997 में सोनिया कांग्रेस पार्टी से जुड़ीं और 1998 में इस पार्टी की अध्यक्षा बनीं थी. तब से लेकर वह आज तक कांग्रेस अध्यक्ष है.

कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल से सोनिया गांधी को जन्‍मदिन की शुभकामनाएं दी हैं. कांग्रेस ने सोनिया को एक मेहनती, निस्‍वार्थी, शांत, सशक्‍त मां और सशक्‍त नेता बताया है.




वहीं, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के पूर्व अध्यक्ष लालू यादव ने भी सोनिया को जन्मदिन की बधाई दी हैं. उन्होंने ट्विटर पर लिखा है, ‘’समर्पण,त्याग,बलिदान व विषम परिस्थितियों में असीम साहस का परिचय देने वाली मैडम श्रीमती सोनिया गांधी जी को जन्मदिवस की हार्दिक शुभकामनायें.’’






पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोनिया गांधी की एक तस्वीर पोस्ट करते हुए उन्हें जन्मदिन की बधाई दी हैं.

बीजेपी सांसद और अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा ने ट्विटर पर लिखा है, ‘’श्रीमती सोनिया गांधी को जन्मदिन की शुभकामनाएं. मैं उनके स्वस्थ्य, शांतिपूर्ण, सफल, समृद्ध और फलदायी जीवन की कामना करता हूं. जय हिन्द!




सोनिया गांधी के दामाद रोबर्ट वाड्रा ने सोनिया के साथ अपनी एक तस्वीर ट्विटर पर पोस्ट की है. इस तस्वीर के साथ उन्होंने लिखा है, ‘’हैप्पी बर्थ डे. सासू मां. आपने मुझे हमेशा अच्छी सलाह, बिना शर्त प्रेम और स्नेहा दिया है. मैं आपके अच्छे स्वास्थ्य, खुशी औऱ शांती की कामना करता हूं. ये साल अपना सबसे शानदार साल हो.’’






आपको बता दें कि अब जल्द ही कांग्रेस अपना नया अध्यक्ष चुनने वाली है. जिसके लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल ने इसी महीने की चार तारीख को अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल किया था. राहुल के अलावा पार्टी के किसी भी नेता ने नामांकन दाखिल नहीं किया है ऐसे में उनका अगला कांग्रेस अध्यक्ष चुना जाना तय है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Congress president Sonia Gandhi’s 72nd birthday
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story कठुआ रेप एंड मर्डर केस: पुलिस पर उठे सवालों के बाद एसपी सुलेमान चौधरी का ट्रांसफर