Congress President Tweets on PNB Banking scam, compares Nirav Modi's case to that of Vijay Mallya

PNB घोटाले पर राहुल का मोदी पर हमला, कहा- पीएम से गले मिलकर नीरव मोदी ने लूटा देश

PNB घोटाले को लेकर पीएम मोदी पर दोतरफा हमला हुआ है. एक तरफ जहां राहुल गांधी ने ट्वीट करके उस 'गाईड' का बखान किया जिसको फॉलो करते हुए पीएम मोदी से गले मिलकर देश को लूटा जा सकता है, तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस ने प्रेस कांफ्रेंस करेक पूछा कि 'छोटा मोदी' के इस ऐतिहासिक घोटाले का जिम्मेदार कौन है.

By: | Updated: 15 Feb 2018 05:01 PM
Congress President Tweets on PNB Banking scam, Raises questions on PM Modi

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएनबी घोटाले को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी पर करारा हमला बोला है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि इंडिया को लूटने वाले नीरव मोदी ने जिस 'गाईड' का सहारा लिया उसके मुताबिक पहले पीएम मोदी को गले लगाना होता है और फिर उनके साथ डावोस में नज़र आना होता है. वहीं वे आगे लिखते हैं कि फिर 12,000 करोड़ रुपए लूटने होते हैं और उसके बाद माल्या की तरह देश छोड़कर भाग जाना होता है. राहुल ने ट्वीट में लिखा है कि इन सबके बीच सरकार बस इतना करती है कि वो अपनी निगाहें मोड़ लेती है.


 


छोटा मोदी के इस ऐतिहासिक घोटाले का जिम्मेदार कौन: कांग्रेस


राहुल के बीजेपी पर किए गए इस हमले के बाद कांग्रेस पार्टी ने एक प्रेस कांफ्रेंस की. इसी में सुरजेवाला ने कहा, "मोदी सरकार के नाक के नीचे से नीरव मोदी और मेहुल चौकसे पूरे बैंकिंग सिस्टम को कैसे धोखा दे गए? इसके लिए उन्होंने फर्जी लेटर ऑफ़ अंडरस्टैंडिंग का इस्तेमाल किया." वे आगे कहते हैं कि 'छोटा मोदी' ने जो ये ऐतिहासिक बैंक घोटाला किया है उसके लिए कौन जिम्मेदार है.


सुरजेवाला ने कहा, "ये घोटाला 30 हजार करोड़ रुपए तक का है." वे आगे कहते हैं कि 26 जुलाई 2016 को ही पीएम मोदी को उनके एक रिश्तेदार नीरव मोदी से जुड़े सारे पेपर्स सौंप दिए गए थे.


इन पेपर्स में 42 एफआईआर भी शामिल थे. सुरजेवाला ने कहा कि पीएमओ ने इन पेपर्स को स्वीकार भी कर लिया और इसे कंपनियों के रजिस्ट्रार को भेज दिया गया ताकि मामले में ऐक्शन लिया जा सके. सुरजेवाला ने हमलावर स्वर में कहा, "इन सबके बावजूद सरकार अंत में कुछ नहीं कर पाई."


पीएनबी घोटाले से जुड़ी अबतक की बड़ी खबरें-


जानिए PNB घोटाले से जुड़ी 10 खास बातें, आखिर कैसे किया नीरव मोदी ने ये घोटाला?


जानिए, कौन है पंजाब नेशनल बैंक के 11,300 करोड़ लूटने वाला नीरव मोदी?


 

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Congress President Tweets on PNB Banking scam, Raises questions on PM Modi
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story राज्य सभा चुनाव: बंगाल से जया बच्चन का नाम अभी फाइनल नहीं?