दिल्ली में गिरिराज सिंह के खिलाफ प्रदर्शन पर पुलिस ने बरसाईं लाठियां

By: | Last Updated: Thursday, 2 April 2015 2:16 AM
congress protest

नई दिल्ली: सोनिया गांधी के खिलाफ केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह की आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर कांग्रेस बिफरी हुई है. कांग्रेस ने गिरिराज के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. दिल्ली में गिरिराज के घर के बाहर प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर पुलिस कने  लाठी चार्ज कर दिया है.

 

मुंबई में भी इसके खिलाफ प्रदर्शन चल रहा है, इसे साथ ही बेंगलूरु में भी भारी विरोध प्रदर्शन जारी है. संजय निरुपम की अगुवाई में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया है. हालांकि पहले मुंबई में प्रदर्शन आंबेडकर स्मारक के भूमि पूजन में पीएम मोदी के नहीं आने को लेकर होना था. 

 

इससे पहले कल पटना में यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने गिरिराज के घर पर टमाटर और अंडे फेंके थे. भोपाल में गिरिराज का पुतला भी जलाया गया था.

 

कांग्रेस ने की इस्तीफे की मांग

गिरिराज सिंह के आपत्तिजनक बयान के बाद कांग्रेस नेताओं ने उनके इस्तीफे के मांग की ही है, साथ ही पीएम से सफाई मांगी है. बुधवार को कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री आरपीएन सिंह ने कहा कि बेहद शर्मनाक बयान है और पीएम को इस पर अपना बयान देना चाहिए. कांग्रेस प्रवक्ता रीता बहुगुणा जोशी ने भी गिरिराज सिंह के बयान को शर्मनाक करार दिया था.

 

अन्य पार्टियों ने भी जताया विरोध

इसके साथ ही लेफ्ट पार्टियों ने भी गिरिराज सिंह के बयान की निंदा की है. सीपीएम नेता वृंदा करात ने कहा कि गिरिराज सिंह का बयान बहुत ही आपत्तिजनक और बेहूदा है.

 

मोदी के मंत्री गिरिराज सिंह के बयान पर बुरी तरह भड़की कांग्रेस ने मांगा पीएम मोदी और अमित शाह से जवाब मांगा है. कांग्रेस ने गिरिराज के इस्तीफे की भी मांग की है.

 

क्या कहा था गिरीराज सिंह ने

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कट्टर समर्थक और केंद्रीय लघु मध्यम उद्योग राज्य मंत्री गिरिराज सिंह ने एक प्रेस कांफ्रेस के बाद  राजीव गांधी और सोनिया गांधी की शादी के बारे में विवादित बयान दिया था.

 

गिरिराज सिंह ने कहा कि राजीव गांधी ने किसी नाइजीरियन महिला से शादी की होती और गोरी चमड़ी नहीं होती तो क्या कांग्रेस नेतृत्व स्वीकार करती.”

 

कौन हैं गिरिराज सिंह?

बिहार के नवादा से सांसद गिरिराज सिंह का शुमार बीजेपी के उन नेताओं में होता है जो पीएम नरेंद्र मोदी के कट्टर समर्थक माना जाते हैं. खास बात ये है कि मोदी जब गुजरात से सीएम थे और बिहार में उनकी जमकर आलोचना होती थी तब भी गिरिराज न सिर्फ मोदी का जमकर बचाव करते थे, बल्कि उनकी तारीफ भी करते थे. एक्सपर्ट की राय है कि गिरिराज सिंह इसी ‘मोदी प्रेम’ के कारण उन्हें मंत्री पद का उपहार मिला. गिरिराज सिंह बिहार में बीजेपी के गठबंधन साथी नीतीश सरकार में भी मंत्री रहे हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: congress protest
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017