गुजरात: कांग्रेस की तीसरी लिस्ट पर मचा बवाल, 76 उम्मीदवारों को मिला टिकट

गुजरात: कांग्रेस की तीसरी लिस्ट पर मचा बवाल, 76 उम्मीदवारों को मिला टिकट

गुजरात में पहले चरण में 9 दिसंबर को 89 सीटों पर वोटिंग है. वहीं दूसरे चरण में 14 दिसंबर को 93 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. 18 दिसंबर को ABP न्यूज पर देखिए सबसे तेज नतीजे.

By: | Updated: 27 Nov 2017 08:24 AM

अहमदाबाद: गुजरात विधानसभा चुनान के लिए कांग्रेस ने 76 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है. बीती रात लिस्ट जारी होते ही नाराज कार्यकर्ताओं ने बवाल शुरू कर दिया. अहमदाबाद में पसंदीदा उम्मीदवार को टिकट नहीं मिलने से नाराज कार्यकर्ताओं ने कई गाड़ियों में आग लगा दी. वहीं गांधी नगर में गुस्साए कार्यकर्ताओं ने चुनाव प्रभारी अशोक गहलोत का पुतला जलाया और नारेबाजी की.


आपको बता दें कि 76 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट में कांग्रेस ने पाटीदार समाज के 20 लोगों को उम्मीदवार बनाया है. जबकि 22 विधायकों को दोबारा टिकट दिया गया है. तीसरी लिस्ट में 7 महिलाओं के भी नाम हैं. साथ ही दिग्विजय सिंह के दामाद प्रनंजय दित्य परमार को लूनावडा से टिकट दिया गया है


कांग्रेस की 76 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट में चार विधायकों के टिकट कट गए हैं. ये विधायक हैं धनेरा से ज्योतिभाई पटेल, कांकरेज से दर्शीभाई खानपुरा, लुनावडा से हीराभाई पटेल और महुधा से नटवरसिंह ठाकोर का टिकट कट गया है.


आनंदीबेन के चुनाव लड़ने की चर्चा भी गरम
उधर बीजेपी में पूर्व सीएम आनंदी बेन पटेल को चुनाव लड़ाने की चर्चा भी गर्म है. कहा जा रहा है कि पटेल वोटरों को लुभाने के लिए आनंदी बेन को टिकट दिया जा सकता है. चर्चा है कि उन्हें गुजरात की घाटलोडिया सीट से टिकट मिल सकता है. हालांकि इस चर्चा पर बीजेपी के नेता भूपेंद्र पटेल ही विराम लगा रहे हैं. भूपेंद्र का कहना है कि घाटलोडिया सीट से उन्हें टिकट दिया जा रहा है. आनंदी बेन इस पर खुलकर बोलने से बच रही हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Gujarat Assembly Election 2017 News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story बीयर के शौकीनों के लिए खुशखबरी,अब मिलेगी ताजी बीयर