राहुल को कोसने वाली जयंती को कांग्रेस ने 'पाखंडी' और 'अवसरवादी' ठहराया

By: | Last Updated: Friday, 30 January 2015 12:01 PM
congress spokesperson abhishekh manu singhvi comment on jayanti natrajan

नई दिल्ली: कांग्रेस उपाध्यक्ष पर पूर्व केंद्रीय मंत्र जयंती नटराजन ने हमला किया तो पूरी कांग्रेस राहुल गांधी के साथ खड़ी नजर आई. जयंती नटराजन के आरोपों को खारिज करने के लिए आज कांग्रेस की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई. इसको संबोधित करते हुए कांग्रेस के प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि नटराजन के सारे आरोप बेबुनियाद है. कांग्रेस के ‘युवराज’ राहुल को कोसते जयंती नटराजन ने कांग्रेस छोड़ी

पूर्व केंद्रीय मंत्री जयंती नटराजन द्वारा कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर लगाए गए आरोपों को गलत बताया है. कांग्रेस ने नटराजन को पाखंडी और अवसरवादी करार दिया है और कहा है कि किसी के इशारे पर इस तरह के आरोप लगाए हैं. कांग्रेस के मुताबिक, ऐसा लगता है कि दिल्ली चुनाव को प्रभावित करने के लिए जयंती नटराजन ने कांग्रेस पर ऐसे आरोप लगाए हैँ.

 

सिंघवी ने सारे आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि सिंघवी ने नटराजन पर अमीरों की नीति का समर्थक होने और अवसरवादी होने का आरोप लगाया है. उन्‍होंने कहा कि नटराजन को जबतक कांग्रेस से फायदा मिलता रहा वे कांग्रेस का गुणगान करती रहीं और अब कांग्रेस के विरोध में बोल रही हैं. सिंघवी ने कहा कि कांग्रेस ने नटराजन को काफी कुछ दिया है.

 

नटराजन बिना एक भी चुनाव जीते कई टर्म तक कांग्रेस सरकार में मंत्री रही हैं और विभिन्‍न विभागों को प्रतिनिधित्‍व किया है. सिंघवी ने कहा कि अपनी नीतियों और निजी आकांक्षाओं के कारण आज जयंती को उनके पद से हटाया गया है. कांगेस पर उनके द्वारा लगाये गये सारे आरोप गलत हैं.

 

कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने जयंती नटराजन से पूछा है कि वे ये सब बातें इतने दिन बाद क्यों उठा रही हैं.

 

क्या हैं जयंती नटराजन के आरोप

आपको बता दें कि कांग्रेस को करारा झटका देते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री जयंती नटराजन ने पार्टी की प्राथमिक  सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. जयंती ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर तीखे प्रहार करते हुए उनपर परियोजनाओं के लिए पर्यावरण मंजूरी दिए जाने के ‘खास अनुरोध’ भेजने का आरोप लगाया है. जयंती नटराजन ने राहुल गांधी के दफ्तर पर गलत प्रचार करने का लगाते हुए कहा है कि लगातार उनकी छवि खराब करने की कोशिश की गई है.

 

इस्तीफा देने से पहले जयंती नटराजन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित करके कहा कि ‘घुटन वाले माहौल में’ वह नहीं रह सकतीं. नटराजन ने आरोप लगाया कि संप्रग सरकार के दूसरे कार्यकाल में पर्यावरण मंत्री के पद से इस्तीफा देने के बाद उनकी प्रतिष्ठा धूमिल करने के लिए राहुल गांधी के कार्यालय की ओर से कहानियां गढ़ीं गईं.

 

जयंती नटराजन ने कहा, ‘मेरा लिखा लेटर जब न्यूज पेपर में छपा तो मुझे लगा कि इस मामले पर अपना रुख मुझे साफ करना चाहिए. मुझे दुख है कि यह इस हालत में पहुंच गई है. देश और पार्टी की सेवा के लिए मुझे जो मौके दिए गए, उसके लिए मैं पार्टी की शुक्रगुजार हूं.’

 

जयंती ने कहा है कि उन्हें सबसे ज्यादा धक्का कांग्रेस उपाध्यक्ष द्वारा फिक्की में दिए गए भाषण से लगा. आपको बता दें कि फिक्की में राहुल गांधी के भाषण से एक दिन पहले ही जयंती नटराजन ने पर्यावरण मंत्री के पद से इस्तीफा से दिया था. अगले ही दिन फिक्की में उद्योगपतियों के बीच जाकर राहुल ने कहा कि अब आपको (उद्योगपतियों को) कोई दिक्कत नहीं होगी. इस पर जयंती नटराजन ने बताया कि उन्होंने ई-मेल में राहुल गांधी को लिखा, ‘मैंने फिक्की का भाषण सुना, मैं जानना चाहती हूं कि आपने ऐसा क्यों किया?’ इस पर राहुल गांधी का जवाब आया कि वे अभी व्यस्त हैं और बाद में कॉल करेंगे लेकिन अब तक उन्होंने कोई फोन नहीं किया.

 

यह भी पढ़ें-

बीजेपी ने केजरीवाल और कांग्रेस पर फोड़ा ‘कार्टून बम’ 

‘आप’ से बीजेपी हर दिन पूछेगी 5 सवाल 

कालाधन तो लाए नहीं मोदी, 10 लाख का सूट जरूर मंगा लिया: राहुल गांधी 

दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जाः बीजेपी ने ठंडे बस्ते में डाला  

नये विदेश सचिव के बारे में सुजाता को खुद बताया था: सुषमा
पूर्व खिलाड़ियों ने आमिर के क्रिकेट में वापसी का समर्थन किया 

विश्व कप में स्टार्क के निरंतरता से गेंदबाजी करने की जरूरत: ऑस्ट्रेलियाई बॉलिंग कोच 

बिग बॉस: पिछला हिसाब चुकता करने घर में वापस आए एजाज़ खान 

श्याओमी अब भारत में अपने पोर्टल से बेचेगी स्मार्टफोन

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: congress spokesperson abhishekh manu singhvi comment on jayanti natrajan
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017