कांग्रेस का हाथ पीडीपी के साथ ?

By: | Last Updated: Monday, 22 December 2014 12:27 PM

नई दिल्ली: इंतजार की घड़ियां खत्म होने वाली हैं. कल जम्मू कश्मीर और झारखंड के नतीजे आने वाले हैं. चुनाव नतीजे से पहले आज जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने चुनाव बाद के नतीजों के बाद की रणनीति पर गोल मोल जवाब दिए.

 

उमर अब्दुल्ला से जब ये सवाल पूछा गया कि क्या वह चुनाव के बाद बीजेपी के साथ सरकार बना सकते हैं तो उन्होंने कहा कि सिर्फ वाजपेयी जी को भारत रत्न दिए जाने का समर्थन कर देने से पूरे हालात नहीं बदल जाते हैं.

 

उधर कांग्रेस सूत्रों से जो खबर मिल रही है उसके मुताबिक जम्मू कश्मीर में चुनाव नतीजों के बाद कांग्रेस और पीडीपी में गठबंधन हो सकता है . सूत्रों के मुताबिक अगर गठबंधन की सरकार की नौबत आती है तो उस सूरत में कांग्रेस पीडीपी को सपोर्ट कर सकती है.

 

आपको बता दें कि अटल बिहारी वाजपेयी को भारत रत्न सम्मान दिए जाने की अटकलों के बीच जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने आज कहा कि पूर्ववर्ती संप्रग सरकार को चाहिए था कि वह पूर्व प्रधानमंत्री को देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान देती.

 

उमर ने यह भी कहा कि 2004 से 10 साल सत्ता में रही संप्रग ने यह ‘मौका गंवा दिया.’ नेशनल कांफ्रेंस के कार्यवाहक अध्यक्ष ने ट्विटर पर लिखा है, ‘काश यूपीए सरकार ने राजनीति से उपर उठकर वाजपेयी साहब को भारत रत्न दिया होता, वह सही भावना होती. मौका गंवा दिया.’

 

सी वोटर के एग्जिट पोल के मुताबिक जम्मू-कश्मीर में उमर अब्दुल्लाह के नेतृत्व की नेशनल कॉन्फ्रेंस सरकार को बड़ी हार का सामना करना पड़ेगा, लेकिन कोई भी पार्टी अपने दम पर बहुमत हासिल करती नहीं दिख रही है.

 

सी वोटर के एग्जिट पोल के मुताबिक पीडीपी 32-38 सीटें जीत सकती है, जबकि बीजेपी की झोली में 27-33 सीटें जा सकती है. सत्ताधारी नेशनल कॉन्फेंस महज़ 8-14 सीटों पर सिमट जाएगी. कांग्रेस का यहां भी हाल बहुत बुरा है. कांग्रेस के 4-10 सीटों पर जीतने के अनुमान हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: congress support PDP?
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Congress
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017