कांग्रेस ने उपचुनाव के लिए किया उम्मीदवारों का एलान

By: | Last Updated: Tuesday, 26 August 2014 2:07 AM

नई दिल्ली: कांग्रेस ने सोमवार को उत्तर प्रदेश, असम और पश्चिम बंगाल में विधानसभा की 16 सीटों के लिए 13 सितम्बर को होने वाले उपचुनाव के लिए आज अपने उम्मीदवार घोषित कर दिये.

 

इन सीटों में उत्तर प्रदेश की नोएडा, लखनउ पूर्वी, सहारनपुर नगर, बिजनौर, ठाकुरद्वारा, निगहासन, हमीरपुर, चरखन, सिराथु, बाल्हा, रोहनिया, असम में सिलचर, लखीपुर और जनमुनमुख जबकि पश्चिम बंगाल में चौरंगी और बशीरहाट शामिल हैं.

 

कांग्रेस महासचिव मधुसूदन मिस्त्री ने एक विज्ञप्ति में कहा कि सभी 16 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों को मंजूरी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने दी है.

 

उत्तर प्रदेश में रमेश श्रीवास्तव को लखनउ पूर्वी सीट, राजेंद्र अवाना को नोएडा, हुमांयू बेग को बिजनौर, मुकेश चौधरी को सहारनपुर नगर, मोहम्मद उल्लाह को ठाकुरद्वारा, शिवभगवान को निगहासन, केशव बाबू शिवहरे को हमरीपुर, रामजीवन दादा को चरखन, लाल चंद कुशवाहा को सिराथु, श्यामता प्रसाद को बाल्हा और भावना पटेल को रोहनिया सीट पर उम्मीदवार बनाया गया है.

 

पश्चिम बंगाल में संतोष पाठक चौरंगी और असित मजूमदार बशीरहट विधानसभा सीट पर पार्टी के उम्मीदवार होंगे.

 

असम में अरूण दुल्ला मजूमदार को सिलचर, राजदीप गोवला को लखीमपुर और बशीरूद्दीन लश्कर को जनमुनमुख विधानसभा सीट पर उम्मीदवार बनाया गया है. नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 27 अगस्त है.

 

कांग्रेस ने गुजरात उपचुनाव की पांच विधानसभा सीटों के लिए भी उम्मीदवारों की घोषणा की.

 

कांग्रेस की राज्य इकाई गुजरात कांग्रेस ने 13 सितंबर को राज्य की नौ विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनावों के लिए पांच विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है.

 

नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद खाली हुई सीट मणिनगर से जतिन केला चुनाव लड़ेंगे.

 

इसके अलावा तंकारा से दिलीप सारदवा, जाम खंभैला से मेरामन गोरिया, आणंद से कांति परमार और लिमखेड़ा से छत्रसिंह मेड़ा चुनाव लड़ेंगे.

 

कांग्रेस प्रवक्ता मनीष दोषी ने कहा कि आने वाले दिनों में अन्य चार सीटों के उम्मीदवारों की भी घोषणा कर दी जाएगी.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: congress_byelection_candidate_announcement
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017