चुनाव आयोग से कांग्रेस ने की केजरीवाल की शिकायत, चुनाव में लोगों को घूस लेने के लिए उकसाने का आरोप

By: | Last Updated: Monday, 19 January 2015 6:24 AM
congress_complains_against_kejriwal

फोटो-(फेसबुक-आम आदमी पार्टी)

नई दिल्ली: अरविंद केजरीवाल के खिलाफ एक बार फिर चुनाव आयोग से फिर शिकायत की गई है. कल केजरीवाल ने उत्तम नगर की चुनावी रैली में लोगों से कहा था कि पैसे कांग्रेस-बीजेपी से ले लेना लेकिन वोट आप को देना. इसी से नाराज होकर कांग्रेस ने चुनाव आयोग से शिकायत की है.

 

कांग्रेस ने कहा है कि चुनाव में केजरीवाल ने घूस के लिए उकसाया है. आचार संहिता तोड़ने की भी शिकायत की गई है. इससे पहले केजरीवाल को सतीश उपाध्याय पर लगाए गए आरोपों के कारण नोटिस जारी किया जा चुका है.

 

मुख्य चुनाव आयुक्त एच एस ब्रह्मा से की गई अपनी शिकायत में कांग्रेस के सचिव और पार्टी के विधि प्रकोष्ठ के प्रमुख के सी मित्तल ने कहा कि इस तरह की टिप्पणी कर के केजरीवाल लोगों को मतदान के लिए रिश्वत लेने को उकसा रहे हैं और उन्होंने ऐसा करके चुनावी प्रक्रिया की छवि खराब की है.

 

उन्होंने कहा ‘‘इस तरह का बयान देकर उन्होंने जानबूझकर लोगों को मतदान करने के लिए घूस लेने को उकसाया है और इस तरह वह चुनावी प्रक्रिया के दौरान रिश्वत लेने का अपराध करने के लिए उकसा रहे हैं.’’ मित्तल ने कहा कि जिस भाषा का इस्तेमाल किया गया वह भी मानहानिकारक है और निष्पक्ष चुनाव के संचालन पर गंभीर आक्षेप करता है. उन्होंने कहा कि केजरीवाल द्वारा दिया गया बयान आदर्श चुनाव आचार संहिता का भी स्पष्ट रूप से उल्लंघन करता है. यह पूरी तरह से अपमानजनक और सनसनी फैलानेवाला है.

 

क्या कहा था केजरीवाल ने?

केजरीवाल ने एक जनसभा में कहा, “चुनाव का टाइम है और कुछ लोग पैसे देने भी आएंगे. बीजेपी और कांग्रेस वाले पैसे देने आए तो मना नहीं करना, ले लेना, इन्होंने हमारे ही पैसे लूटे हैं, लेकिन वोट आम आदमी पार्टी को देना.”

 

वोट की अपील करते करते दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वोटरों को बीजेपी और कांग्रेस से पैसे लेने के लिए उकसाया है. केजरीवाल ने साफ कहा कि, इस बार आप इन पार्टियों को धोखा दें, पैसे लें और वोट झाड़ू को दें.

 

केजरीवाल के इस विवादित बयान का विरोध करते हुए कांग्रेस ने केजरीवाल से माफी की मांग की है और कहा है कि पैसा तो उनकी ही पार्टी के नेता लुटाते हैं.

केजरीवाल ने वोटरों को उकसाने वाला ये बयान दिल्ली के उत्तम नगर में दिया है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश उपाध्याय पर लगाए गए आरोप के सिलिसले में चुनाव आयोग से नोटिस मिलने के एक दिन बाद ही केजरीवाल ये विवादित बयान दिया है.

 

आपको बता दें कि दिल्ली में 7 फरवरी को वोटिंग होगी तो 10 फरवरी को वोटों की गिनती होगी. साल 2013 में दिल्ली में हुए विधानसभा  चुनाव में बीजेपी को 32,आप को 28, कांग्रेस को आठ और अन्य के खाते में दो सीटें गई थीं. उस समय कांग्रेस के समर्थन से आप ने सरकार ने बनाई थी जो 49 दिनों तक चली और फिर दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लागू हो गया.

 

संबंधित खबरें-

सोशल मीडिया पर ‘हैशटैग ट्रेंड्स’ से AAP को एक्सपोज करेगी बीजेपी 

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष लवली नहीं लड़ेंगे विधानसभा चुनाव  

बीजेपी डूबता हुआ जहाज़ है, किरन बेदी भी नहीं बचा सकतीं: केजरीवाल 

सतीश उपाध्याय की शिकायत पर चुनाव आयोग ने केजरीवाल को भेजा नोटिस  

केजरीवाल झूठे वादे करते हैं और फिर मुकर जाते हैं: माकन 

केजरीवाल के खिलाफ लड़ेंगी किरण वालिया 

केजरीवाल का झुग्गीवासियों के लिए पक्के मकानों का वादा  

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: congress_complains_against_kejriwal
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017