कांग्रेस ने अध्यादेशों के लिए मोदी सरकार की आलोचना की

By: | Last Updated: Tuesday, 13 January 2015 1:22 PM
congress_modi_

नई दिल्ली: कांग्रेस की कार्यकारी समिति (सीडब्ल्यूसी) ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार की इस बात के लिए तीखी आलोचना की कि वह सभी महत्वपूर्ण मुद्दों पर संसद को दरकिनार कर अध्यादेश का रास्ता अपना रही है.

 

कांग्रेस की वरिष्ठ नेता अंबिका सोनी ने सीडब्ल्यूसी की चार घंटे चली बैठक से बाहर निकलने के बाद कहा, “एनडीए सरकार की गलत नीतियों पर गहन चर्चा हुई, जो कि अध्यादेश का रास्ता अपना रही है.”

 

बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, उपाध्यक्ष राहुल गांधी के साथ ही पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और अन्य सदस्यों ने हिस्सा लिया.

 

सोनी ने कहा, “सरकार ने एक दर्जन से अधिक अध्यादेश पारित किए हैं. इससे वाकई में लोकतंत्र की जड़ें कमजोर हो रही हैं.. हमने इसे बहुत गंभीरता से लिया है.”

 

यहां पार्टी मुख्यालय में हुई बैठक में सीडब्ल्यूसी के 30 सदस्यों ने भारतीय जनता पार्टी की सरकार द्वारा पिछले महीने पेश किए गए भूमि अध्यादेश और अन्य सांगठनिक मामलों पर चर्चा की. चर्चा के विषयों में सदस्यता अभियान का मुद्दा भी शामिल रहा.

 

सोनी ने कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को पार्टी का अध्यक्ष बनाने का मुद्दा इस बार की बैठक में चर्चा के एजेंडे में शामिल नहीं था.

 

उन्होंने कहा, “राहुल गांधी हमारे उपाध्यक्ष हैं और वह पार्टी में एक बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं. वह संगठन के कई मामलों पर आगे आकर दिशानिर्देश भी दे रहे हैं.”

 

सोनी ने कहा, “लेकिन आज (मंगलवार) हमने सिर्फ सांगठनिक मामले से संबंधित एजेंडे पर चर्चा की.”

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: congress_modi_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ???????? Congress MODI
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017