साध्वी निरंजन: बिना निंदा प्रस्ताव के सांसदों को संभलकर बोलने की सलाह

By: | Last Updated: Monday, 8 December 2014 6:02 AM
congress_rajyasabha_hungama

नई दिल्ली: आखिरकार साध्वी निरंजन के गाली वाले बयान को लेकर सरकार और विपक्ष की खींचतान खत्म हो गई है. राज्यसभा की कार्यवाही दोबारा शुरु होने के बाद सभापति ने अपनी तरफ से एक प्रस्ताव पेश किया जिसे सदन ने आम सहमति से पारित किया.

सभापति की तरफ से पेश प्रस्ताव में मंत्री साध्वी निरंजन को संभलकर बोलने की सलाह दी गई. इस प्रस्ताव के पक्ष में सरकार और विपक्ष दोनों ने सहमति जाहिर की. इस प्रस्ताव का ये असर रहा है कि जहां कई दिनों से जारी झगड़ा खत्म हो गया वहीं विपक्ष ने निंदा प्रस्ताव वापस ले लिया.

 

इससे पहले आज एक बार फिर राज्यसभा से लेकर लोकसभा तक में साध्वी के बयानों पर हंगामा जारी रहा था. राज्यसभा में जोरदार हंगामें के बाद एक बार फिर सदन का कर्यवाही 12 बजे तक स्थगित कर दी गई थी.

 

खबरों के मुताबिक राज्यसभा की कार्यवाही चलने देने के लिए अब राज्यसभा के उपसभापति सभी दलों के साथ बैठक भी की.

 

मोदी सरकार की मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने ABP न्यूज से कहा- भारत में रहने वाले सब राम की संतान

 

आज राज्यसभा की कार्यवाही शुरु होने के बाद कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने मंत्री साध्वी के बयान पर निंदा प्रेस्ताव पेश किया. हालांकि निंदा प्रस्ताव को उपसभापति की इजाजत नहीं मिली. इसके साथ ही कांग्रेस ने निंदा प्रस्ताव के लिए वोटिंग कराने की मांग भी की.

 

केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति के खिलाफ दिल्ली के तिलक नगर थाने में शिकायत दर्ज, कैमरे के सामने हाथ जोडकर मांगी माफी

 

कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा कि उन्होंने साध्वी के इस्तीफे की मांग छोड़ दी है. इसके साथ ही टीएमसी सांसदों ने भी आज फिर प्रदर्शन किया और वेल तक पहुंच गए.

 

मंत्री साध्वी ने माफी मांग ली, उन्हें क्षमा करें और देशहित में संसद को चलने दें: पीएम

 

क्या था मामला?

सोमवार को साध्वी ने कल दिल्ली की चुनावी रैली में विरोधियों को गाली दी थी. फिर एबीपी न्यूज पर यह कह दिया कि भारत में रहने वाले सब राम की संतान हैं. सुबह से इस पर राजनीति गर्म थी. संसद में दो दिन  से सिर्फ इसी विवाद की गूंज रही. आखिरकार साध्वी निरंजन ज्योति ने संसद के दोनों सदनों में आकर खेद जताया दिया औऱ अपने शब्द वापस ले लिए.

 

गाली देने वाले बयान पर केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ने संसद में मांगी माफी 

 

इससे पहले अपने इस विवादित बयान पर एबीपी न्यूज़ से बातचीत में सफाई देते हुए निरंजन ज्योति ने कहा था कि उन्हें अपने बयान पर कोई अफसोस नहीं है. उन्होंने कहा कि ”उन्होंने कोई ऐसी बात नहीं कही है जिसके लिए उन्हें किसी से माफी मांगनी चाहिए और ना ही मैं अपना बयान वापस लूंगी.”

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: congress_rajyasabha_hungama
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017