एक लीवर से जिन्दा हैं जुड़वा बच्चे, मजदूरी कर पेट पालने वाली दंपति चिंतित

By: | Last Updated: Friday, 5 February 2016 11:18 AM
Conjoined twins born in Agra, parents need medical help

नई दिल्ली/आगरा : शहर के जयदेवी अस्पताल में बुधवार को एक महिला ने दो जुड़वा बच्चों को जन्म दिया है. बच्चों के मां-बाप बेहद गरीब परिवार के है. हरैरा सिरसांगज के एक अस्पताल ने महिला की हालत गम्भीर देखते हुये उसे भर्ती करने से मना कर दिया था. जिससे उसके परिजन उसे आगरा के जयदेवी अस्पताल में गये, जहां महिला ने दो जुड़वा बच्चों को जन्म दिया. खास बात यह है कि दोनों एक ही लिवर से जुड़े हैं.

डाक्टर शशि गुप्ता ने दोनो बच्चों सहित मां की हालत स्वस्थ्य बताई है. सूत्रों ने बताया कि हरेरा सिरसागंज की मोहिनी उर्फ प्रियंका पति प्रदीप सिंह ने कल दो जुड़वा बच्चों को जन्म दिया है. प्रदीप मजदूरी करता है. शशि के पति प्रदीप ने अपनी पत्नी की डिलवरी के लिये सिरसागंज के ही एक निजी अस्पताल में भर्ती कराने का प्रयास किया था.

परन्तु वहां के डाक्टरों ने महिला और बच्चे की स्थिति को गम्भीर बताते हुये उसे भर्ती करने से इन्कार कर दिया. प्रदीप ने फिर उसे तत्काल ही आगरा आकर देहलीगेट स्थित जयदेवी अस्पताल में भर्ती कराया जहां महिला ने बुधवार को शाम दो स्वस्थ्य जुड़वा बच्चों को जन्म दिया. महिला की डिलीवरी करने वाली डॉ शशि गुप्ता ने बताया कि दोनों बच्चे स्वस्थ्य है पर उनका शरीर आपस में जुड़ा हुआ है.

बच्चों को आपस में जुड़ा होने से प्रदीप बेहद चिन्तित है क्योंकि प्रदीप पेशे से मजदूर है. उसके पास इतनी पैसा नहीं है कि वह अपने नवजात जुड़वा शिशुओं का आपरेशन करवा सके. प्रदीप ने सरकार से गुहार लगाई है कि सरकार उसे बच्चों के भविष्य के लिये आपरेशन का खर्च वहन करे. ताकि आपरेशन करके बच्चों के शरीर को अलग किया जा सके.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Conjoined twins born in Agra, parents need medical help
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Agra Conjoined Medical Help Parent Twins
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017