यूपी पंचायत चुनाव : सपा के आधा दर्जन मंत्रियों के परिजन हारे, गणना जारी

By: | Last Updated: Monday, 2 November 2015 3:49 AM

लखनऊ : यूपी के पंचायत के नतीजों में समाजवादी पार्टी के लिए अच्छी खबर नहीं है. अखिलेश सरकार के आधा दर्जन मंत्रियों के रिश्तेदारों को चुनावों में मुंह की खानी पड़ी है. पंचायत चुनाव में इनकी हार हुई है. साथ ही बूथ कब्जा करने के आरोपी तोताराम को सिर्फ 28 वोट ही मिल सके हैं. 2017 में विधानसभा चुनावों को लेकर तैयारी में लगी सपा कि लिए यह चिंता कि विषय है.

 

पढ़ें : मुलायम की मेहरबानी से ये बने कैबिनेट मंत्री?

 

मंत्री अवघेश प्रसाद की पत्नी और बेटा चुनाव हार चुके हैं. जेल मंत्री रामपाल राजवंशी की दो बेटियां सीतापुर से चुनाव  हारी हैं. राज्यमंत्री शिव प्रताप यादव की पत्नी और बहू बलरामपुर से चुनाव हार चुके हैं. सिंचाई राज्यमंत्री सुरेंद्र पटेल की भाभी बनारस से चुनाव हारी हैं. मनोज पांडे कैबिनेट मंत्री का भाई रायबरेली से चुनाव हारे हैं. हालांकि, पंचायत चुनाव पार्टी के चुनाव चिन्ह पर नहीं लड़े जाते हैं.

 

पढ़ें : 2017 की तैयारी के लिए अखिलेश ने किया कैबिनेट में इतना बड़ा फेरबदल?

 

सपा के अन्य दिग्गजों को भी हार का मुंह देखना पड़ा है. मुलायम के समधी सिरसागंज विधायक हरिओम यादव की पत्नी राम सखी चुनाव हार गयी. मैनपुरि सांसद तेज प्रताप सिंह के मामा लला यादव भी चुनाव हार गए हैं. माना जाता है कि हरिओम यादव अपने आप में काफी दमदार विधायक है. मुलायम सिंह के रिश्तेदारों की हार ये साबित कर रही है कि अब समाजवादी पार्टी कहीं न कहीं कमजोर हो रही है.

 

पढ़ें : मुलायम ने कहा-अबकी बार मोदी सरकार, लालू को 180 सीटों पर भरोसा

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Counting of votes for UP panchayat polls today
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017