देश कठिन दौर से गुजर रहा है : सोनिया

By: | Last Updated: Saturday, 12 March 2016 6:57 PM
COUNTRY GOING THROUGH BAD PHASE- SONIA GANDHI

नई दिल्ली: मोदी सरकार पर परोक्ष हमला करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज कहा कि देश ‘‘कठिन दौर’’ से गुजर रहा है क्योंकि जो लोग सत्ता में हैं वे धर्मनिरपेक्षता को निशाना बनाकर ‘‘घृणा फैला रहे हैं.’’ उन्होंने इससे निपटने के लिए विभिन्न पृष्ठभूमि के लोगों को एकजुट करने की जरूरत बताई.

सोनिया ने जमीयत उलेमा ए हिंद की तरफ से आयोजित ‘राष्ट्रीय एकता सम्मेलन’ में लिखित संदेश में यह टिप्पणी की.

सोनिया के संदेश को वरिष्ठ कांग्रेसी नेता गुलाम नबी आजाद ने पढ़ते हुए कहा, ‘‘जैसा कि आप जानते हैं कि देश कठिन दौर से गुजर रहा है. जो लोग सत्ता में हैं वे देश भर में नफरत फैला रहे हैं. खासकर धर्मनिरपेक्षता को निशाना बनाया जा रहा है. यह चिंता की बात है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘ऐसी स्थिति में यह आवश्यक है कि धर्म, जाति, रंग और वर्ण से उपर उठकर एक साथ मिलकर काम किया जाए.’’ सोनिया ने इस बारे में जमीयत उलेमा ए हिंद की भूमिका और कांग्रेस के साथ देश के स्वतंत्रता संग्राम में इसके योगदान की प्रशंसा की.

उन्होंने कहा, ‘‘वर्तमान परिस्थितियों में जमीयत ने एक बार फिर महत्वपूर्ण कदम उठाया है. मैं देश की एकता और अखंडता के लिए जमीयत द्वारा उठाए गए इस कदम के लिए दुआ करती हूं और उम्मीद करती हूं कि इसके प्रयास से अच्छे परिणाम निकलेंगे.’’ आजाद के अलावा सम्मेलन में मणिशंकर अय्यर, जमीयत उलेमा ए हिंद के अध्यक्ष सैयद अरशद मदनी, मुस्लिम विद्वानों और देश भर से आए ईसाई, बौद्ध तथा सिख समुदाय के नेताओं ने शिरकत की.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: COUNTRY GOING THROUGH BAD PHASE- SONIA GANDHI
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: PM MPDI SLAMS Sonia Gandhi
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017