आजम के खिलाफ देशद्रोह मामले में अदालत ने खारिज की पुलिस की फाइनल रिपोर्ट

By: | Last Updated: Tuesday, 22 September 2015 1:57 PM
court rejected police report agaist azam khan

बदायुं/उत्तर प्रदेश:  उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने राज्य के वरिष्ठ मंत्री आजम खां के खिलाफ देशद्रोह के मामले में पुलिस की दूसरी रिपोर्ट खारिज कर दी और मामले की अगली सुनवाई करने के लिए 22 अक्तूबर की तारीख तय की है.

 

याचिकाकर्ता बजरंग दल नेता उज्ज्वल गुप्ता के वकील अरविंद सिंह परमार ने बताया कि मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट राज किशोर ने पुलिस की ओर से कल दाखिल की गई दूसरी अंतिम रिपोर्ट को खारिज कर दिया . अदालत ने इससे पहले मई 2013 में पुलिस की ओर से दाखिल अंतिम रिपोर्ट को भी खारिज कर दिया था और यह कहते हुए कि रिपोर्ट ‘सच्ची नहीं लग रही है ’ उससे मामले में फिर से जांच करने का निर्देश दिया था.

 

आजम खां ने 21 सितंबर 2010 को बड़े सरकार की दरगाह पर संवाददाताओं से बातचीत में कथित तौर पर एक टिप्पणी की थी . आजम के इस बयान पर शहर के उज्जवल गुप्ता नाम के व्यक्ति ने पुलिस में उनके खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की अर्जी दी थी और पुलिस द्वारा कोई कार्यवाही नहीं करने पर तीन जनवरी 2011 को सीजेएम की अदालत का दरवाजा खटखटाया था.

 

इसी के बाद अदालत ने पुलिस से उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने और देशद्रोह के आरोप में उनपर मुकदमा दायर करने का निर्देश दिया था .

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: court rejected police report agaist azam khan
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017