अदालत ने एचपीसीए के खिलाफ कार्यवाही पर रोक लगाई

By: | Last Updated: Tuesday, 6 January 2015 8:26 AM
court_gives_stay_on action_against_hpca

नई दिल्ली: सर्वोच्च न्यायाल ने हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एचपीसीए) और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसद अनुराग ठाकुर के खिलाफ निचली अदालत में आपराधिक कार्यवाही पर रोक लगा दी है. ठाकुर पर हिमाचल एचपीसीए के प्रबंधन में गड़बड़ी के आरोप हैं.

 

न्यामूर्ति दीपक मिश्रा और न्यायमूर्ति पी. सी. पंत की खंडपीठ ने निचली अदालत में लंबित मामले पर रोक लगाते हुए सोमवार को राज्य के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह और पुलिस अधिकारियों को एक नोटिस जारी कर उनसे आठ सप्ताह के भीतर जवाब देने के लिए कहा.

 

ठाकुर और एचपीसीए ने उनके खिलाफ धर्मशाला की एक अदालत में चलाए जा रहे सतर्कता एवं भ्रष्टाचार-रोधी ब्यूरो के मामले को निरस्त करने का अनुरोध किया था. उन्होंने राज्य के उच्च न्यायालय के 25 अप्रैल, 2015 के आदेश को चुनौती दी थी, जिसमें मुकदमा खत्म करने की उनकी याचिका खारिज कर दी गई थी.

 

उनका कहना है कि ठाकुर के खिलाफ भ्रष्टाचार का मुकदमा राजनीति प्रेरित है.

 

अधिकारिक सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि यह मामला राज्य सरकार द्वारा एचपीसीए को क्रिकेट स्टेडियम बनाने के लिए आवंटित जमीन को लेकर है, जिसकी स्थिति बाद में एचपीसीए ने सरकार की सहमति के बगैर सोसाइटी से बदलकर कंपनी के रूप में कर दी थी.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: court_gives_stay_on action_against_hpca
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ????? ?????? ?????
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017