दलदल से बाहर निकलने पर चर्चा करेगी सीपीआई

By: | Last Updated: Saturday, 25 October 2014 3:19 PM
cpi_BJP_Politics

नयी दिल्ली: त्रिपुरा को छोड़कर देश में विभिन्न राज्यों में हो रहे चुनावों में लगातार मिल रही हार को देखते हुए सीपीआई ने कल से चार दिवसीय बैठक का आयोजन किया है जिसमें संगठन को संवारने पर चर्चा होगी खासकर इसके गढ़ पश्चिम बंगाल और केरल में .

 

केंद्रीय समिति की बैठक में पार्टी में अगले चार..पांच महीने में सभी स्तर पर राजनीतिक एवं नीतिगत लाइन को अंतिम रूप देने पर चर्चा होगी इसके बाद अगले वर्ष अप्रैल में विशाखापत्तनम में होने वाली पार्टी की कांग्रेस में इसे अपनाया जाएगा .

 

समझा जाता है कि पार्टी पश्चिम बंगाल में जमीनी स्थिति का आकलन करेगी जहां वह स्थानीय स्तर सहित कई चुनाव हार गई .

 

पार्टी के एक बड़े हिस्से का मानना है कि पश्चिम बंगाल में संप्रदायवाद अपना सिर उठा रहा है जहां पिछले चार..पांच दशक से तनाव नहीं रहा . सीपीआई नेता तृणमूल कांग्रेस पर आरोप लगाते रहे हैं कि वे सांप्रदायिक भावनाओं को भड़का कर राज्य में भाजपा को आधार बनाने में मदद कर रही है .

 

विशेष एवं स्थायी आमंत्रितों सहित करीब 100 सदस्यों वाली केंद्रीय समिति अगले कुछ हफ्ते में मजदूर संगठनों और जन संगठनों द्वारा भाजपा नीत गठबंधन की ‘‘जन विरोधी’’ नीतियों के खिलाफ आयोजित होने वाले प्रदर्शनों पर निर्णय करेगी .

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: cpi_BJP_Politics
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017