ठाणे में पकड़ी गई 120 करोड़ की दाल, इलाहाबाद में नई पहल

By: | Last Updated: Thursday, 29 October 2015 2:54 AM
Crime Branch raided in godowns, seized pulses worth rupees 120 crore

मुंबई/लखनऊ : दाल को लेकर एक तरफ जहां सियासत गर्म है, वहीं प्रशासन की ओर से इस समस्या के समाधान की कोशिश की जा रही है. इसी के तहत महाराष्ट्र के ठाणे में दाल के जमाखोरों पर बड़ी कार्रवाई की गई है. 38 गोदामों में छापेमारी के बाद प्रशासन ने 120 करोड़ रुपए की दाल जब्त की है.

 

ठाणे क्राइम ब्रांच के मुताबिक 38 गोदामों से मिली कुल 12 हजार मीट्रिक टन दाल बरामद की गई है. इस मामले में पुलिस ने तीन वेयर हाउस मालिकों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. उनसे पूछताछ की जा रही है. सूत्रों का कहना है कि अभी आने वाले दिनों में और स्थानों पर भी छापेमारी की जा सकती है.

 

इस बीच उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में महंगी दाल से राहत देने के लिए प्रशासन की ओर से खास पहल की गई है. थोक व्यापारियों की मदद से 120 से 150 रुपये किलो अरहर दाल की बिक्री की जा रही है. इलाहाबाद में सस्ती अरहर दाल देने के लिए प्रशासन ने की ओर से विशेष स्टॉल लगाए गए हैं. चार मोबाइल वैन के जरिए भी अरहर दाल बेची जा रही है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Crime Branch raided in godowns, seized pulses worth rupees 120 crore
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: allahabad Police PULSES PRICE raid thane
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017