काली कमाई का मशीन है ये पुलिस वाला!

By: | Last Updated: Monday, 28 December 2015 5:09 PM
crores caught from Head constable

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश का मिनी मुंबई कहे जाने जाने इंदौर में एक और काले धन कुबेर का पता चला है. छापेमारी के दौरान 25 हजार रुपये महीने तनख्वाह पाने वाले हेड कांस्टेबल अरुण सिंह की करोड़ों की काली कमाई का खुलासा हुआ है.

 

 

करोड़ों की प्रॉपर्टी के कागजात, सोने-चांदी के गहने और हजारों की नकदी. ये मध्य प्रदेश के परिवहन विभाग के हेड कांस्टेबल अरुण सिंह की काली कमाई का नमूना भर है.

sampati 2

जबलपुर में तैनात हेड कांस्टेबल अरुण सिंह के इंदौर के घर पर जब लोकायुक्त की टीम पहुंची तो वो दंग रह गई. पुलिस ने घर का कोना-कोना खंगालना शुरू कर दिया. जैसै-जैसे तलाश आगे बढ़ी हेड कांस्टेबल के घर का खजाना खुलता गया.

 

आय की संपत्ति का जो अंदाजा लगाया गया उसके मुताबिक अरुण सिंह के जिन ठिकानों पर छापेमारी की गई वहां से 2 करोड़ की संपत्ति का खुलासा हुआ है.

लोकायुक्त पुलिस ने इंदौर के साथ ही रीवा, सतना और जबलपुर में भी अरुण सिंह के ठिकानों पर छापेमारी की. अब तक जो चीजें मिली हैं वो भी जान लीजिए.

 

इंदौर के अन्नपूर्णा इलाके में तीन मंजिल का बड़ा मकान
स्कॉर्पियो समेत तीन कारें
पत्नी के नाम पर 6-6 हजार स्क्वॉयर फीट के दो प्लॉट
रीवा में 30 एकड़ जमीन और 25 एकड़ का फॉर्म हॉउस और 8-8 हजार स्क्वॉयर फीट के दो प्लॉट
रीवा में ही दो मकान
इंदौर के महू रोड पर फॉर्म हॉउस और
बेटे के नाम से दो फ्लैट
8 बैंक एकाउंट और कुछ लॉकर

 

मध्य प्रदेश में ये कोई पहली बार नहीं है जब काले धन कुबेरों का खजाना दुनिया के सामने आया है. आए दिन लोकायुक्त पुलिस छापेमारी के दौरान भ्रष्टाचारी अफसरों को बेनकाब करती रहती है. लेकिन लगता नहीं है कि एमपी के सरकारी कर्मचारी और अफसर इससे कोई सबक ले रहे हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: crores caught from Head constable
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: head constable
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017