सीआरपीएफ ने नक्सलियों के गढ़ बस्तर में ‘बैटलफील्ड’ अस्पताल खोले

By: | Last Updated: Tuesday, 27 January 2015 4:16 AM

रायपुर: गणतंत्र दिवस के मौके पर आज सीआरपीएफ ने छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के गढ़ बस्तर में अपनी तरह के पहले दो ‘बैटलफील्ड’ अस्पतालों का उद्घाटन किया. ये अस्पताल इलाके में माओवादी विरोधी अभियानों में हिस्सा लेने वाले सुरक्षाबलकर्मियों और स्थानीय लोगों को तत्काल प्राथमिक उपचार उपलब्ध कराएंगे.

 

सीआरपीएफ के महानिरीक्षक :अभियान: एचएस सिंधू बीजापुर और दंतेवाड़ा के चिंतलनार में दो अस्पतालों के औपचारिक उद्घाटन के लिए रायपुर से एक हेलीकॉप्टर से पहुंचे. इन छोटे अस्पतालों में अत्याधुनिक उपकरण लगे हैं और ये विभिन्न माओवाद प्रभावित राज्यों में अभियानों में लगे हुए सुरक्षा बलों के लिए इस तरह की चिकित्सा सुविधा वाले पहले अस्पताल हैं.

 

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘आज दो शिविरों में करीब 150 ग्रामीणों का इलाज किया गया. सीआरपीएफ ने वैकल्पिक पारियों में दो डॉक्टरों को काम पर तैनात किया था और सुविधाएं पूरे हफ्ते हर समय उपलब्ध होंगी.’’ अस्पताल दक्षिण बस्तर के दोनों हिंसा प्रभावित जिलों में घेरेबंदी वाली केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के शिविर में बनाए गए हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: crpf opens battlefield hospitals in the den of naxals
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: battlefield hospital CRPF den Naxal
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017