27 ट्रॉली में भरी नोटों की गड्डियां किसकी है?

By: | Last Updated: Friday, 25 September 2015 2:33 PM
CURRENCY FOUND IN 27 BAGS

नई दिल्लीः कोलकाता के अलीपुर की संकरी गलियों में बने मकान में जब आयकर विभाग की टीम ने छापा मारा तो जो मिला उसे देखकर आयकर विभाग भी हैरान है.इस खबर को सुनने वाला हर इंसान भी बोरियों में हजार-हजार के नोट भरकर रखे हुए थे.

 

ट्रॉली बैग में 500 की गड्डियां थीं. नोटों की ये गड्डियां एक हजार करोड़ के हवाला रैकेट का हिस्सा बताई जा रही हैं. जिसके तार डॉन दाऊद इब्राहिम से जुड़े हो सकते हैं. 

 

सफर में कपड़े और सामान रखने के काम आने वाले एक नहीं पूरे 27 ट्रॉली बैग में 500 के नोटों की गड्डियां भरी हुई थीं. गेंहू और चावल रखने के काम आने वाली 16 बोरियों में एक हजार के नोटों की गड्डियां मिलीं और दो-दो अलमारियों के हर खाने में सिर्फ 500 और हजार के नोट मिले हैं.

 

ये कहानी कोलकाता शहर की है जहां आयकर विभाग के छापे में 70 करोड़ रुपए मिले हैं. गुरुवार सुबह आयकर विभाग और कोलकाता पुलिस की 100 लोगों की टीम ने संकंरी गलियों में बने इन मकानों पर धावा बोल दिया. अलीपुर और शरत बोस रोड पर हुई छापेमारी में मिली रकम देखकर अधिकारियों के होश उड़ गए.पास के ही स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ब्रांच से करीब एक दर्जन नोट गिनने वाली मशीने मंगाई गईं. नोट की गिनती के बाद लोहे के चमचमाते संदूक मंगाए गए ताकि छापे में मिली रकम को संदूक में सुरक्षित रखा जा सके.

 

कोलकाता से लेकर सिलीगुड़ी तक आयकर विभाग ने सात ठिकानों पर छापा मारा. छापे में मिली रकम को  1000 करोड़ के हवाला रैकेट का हिस्सा बताया जा रहा है. आशंका ये जताई जा रही है कि छापे में मिली करोड़ों की ये रकम अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम तक पहुंचाई जानी थी.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: CURRENCY FOUND IN 27 BAGS
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: don rupees underworld
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017