राहुल गांधी की 'ताजपोशी' को लेकर कांग्रेस की बड़ी बैठक आज

राहुल गांधी की 'ताजपोशी' को लेकर कांग्रेस की बड़ी बैठक आज

गुजरात की सरज़मी पर राहुल गांधी पूरे जोर-शोर से कांग्रेस में जान-फूंकने की कोशिश कर रहे हैं ताकि बीजेपी को उसके सबसे महफूज गढ़ में मात दी जा सके. इसी चुनावी दंगल के बीच कांग्रेस राहुल का कद और बढ़ाना चाहती है ताकि जनता की अदालत और बीजेपी के खिलाफ सियासी रण में राहुल गांधी और मजबूती से खड़े हो सकें.

By: | Updated: 20 Nov 2017 11:56 AM
CWC meet today to clear Rahul Gandhi’s elevation schedule

नई दिल्ली: गुजरात के सियासी रण में राहुल जिस रंग में दिख रहे हैं...वो रंग अब और चोखा होने वाला है. कांग्रेस अपने युवराज को सरताज बनाने की तैयारी में जुट गई है. सूत्रों की मानें तो विधानसभा चुनावों से ऐन पहले राहुल गांधी को पार्टी आलाकमान की कुर्सी सौंपी जा सकती है. जिसकी औपचारिक शुरुआत आज दिल्ली में कांग्रेस की सबसे ताकतवर कमेटी यानि CWC की बैठक में हो सकती है.


आज सोनिया गांधी की अध्यक्षता में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक बुलाई गई है. इस बैठक में CWC आज अध्यक्ष पद के लिए चुनाव की अधिसूचना जारी कर सकती है. सूत्रों की मानें तो नए अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया को गुजरात चुनाव से पहले की पूरा कर लिया जाएगा.


अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के सदस्य अध्यक्ष पद के लिए प्रदेश कांग्रेस कमिटी के सदस्य वोट करते हैं. हालांकि कांग्रेस में नए अध्यक्ष का जो चुनाव होने जा रहा है वो महज औपचारिकता है क्योंकि राहुल के सामने किसी और के उम्मीदवार बनने की कोई संभावना नहीं है.


इसके अलावा ताजा सांगठनिक चुनावों के बाद नई चुनी गई प्रदेश कमिटियां राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव पास कर चुकी हैं. कांग्रेस को इस साल के अंत तक सांगठनिक चुनाव पूरा करना है. नए अध्यक्ष के चुने जाने के बाद अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के अधिवेशन में इस पर मुहर लगेगी और नई कांग्रेस वर्किंग कमिटी चुनी जाएगी. कांग्रेस वर्किंग कमिटी पार्टी में फैसले लेने वाली सर्वोच्च इकाई है.


फिलहाल 1998 से सोनिया गांधी कांग्रेस की अध्यक्ष हैं. 47 साल के राहुल गांधी 2004 से संसद में उत्तरप्रदेश के अमेठी का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. जिस तरह
गुजरात चुनाव के पहले राहुल की ताजपोशी होने वाली है ऐसे में गुजरात चुनाव कांग्रेस के लिए काफी अहम हो जाता है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: CWC meet today to clear Rahul Gandhi’s elevation schedule
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story राहुल के इंटरव्यू पर बढ़ा विवाद, EC पहुंची कांग्रेस ने कहा- पीएम मोदी और अमित शाह पर भी हो FIR