यूपी पुलिस ने ट्विटर से कहा- दादरी पर भड़काऊ पोस्ट करो डिलीट

By: | Last Updated: Tuesday, 6 October 2015 4:41 AM
Dadri Lynching: UP police ask Twitter to remove ‘provocative’ tweets

लखनऊ : दादरी कांड के बाद यूपी पुलिस काफी फूंक-फूंक कर कदम रख रही है. अफवाहों को रोकने का पूरा प्रयास किया जा रहा है. इसी क्रम में यूपी पुलिस ने ट्विटर इंडिया को खत लिखा है. पुलिस ने अपील की है कि दादरी कांड और सांप्रदायिकता से जुड़ी भड़काऊ सामग्रियों को ट्विटर हटा दे. एक ट्वीट हैंडल की ओर से कुछ आपत्तिजनक सामग्रियां डाली गई थी जिसके बाद पुलिस ने मुकदमा भी दर्ज किया था.

 

 पढ़ें : दादरी हत्याकांड: अखलाक बेटे ने मामले को राजनीतिक रूप न देने की अपील की  

 

 

पुलिस महानिरीक्षक (प्रशासन) प्रकाश डी. ने आज यहां संवाददाताओं को बताया कि सोशल मीडिया लैब की निगरानी करने वाले मेरठ परिक्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक ने ट्विटर इंडिया को पत्र लिखा है. इसमें गत 30 सितम्बर को नोएडा में एक हैंडल विशेष के जरिये डाले गये ट्वीट संदेशों को हटाने की गुजारिश की गयी है. उन्होंने बताया कि इन आपत्तिजनक ट्वीट के मामले में मुकदमा पहले ही दर्ज किया जा चुका है.

 

पढ़ें : दादरी और वाराणसी की घटनाओं पर पीएम की स्वीकृति: दिग्विजय 

 

मालूम हो कि प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कल ही सोशल मीडिया पर अनाप-शनाप पोस्ट भेजकर सांप्रदायिकता फैलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिये थे. राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया था कि अखिलेश ने सोशल मीडिया विशेषकर फेसबुक, ट्विटर और व्हाट्सएप पर अनाप-शनाप पोस्ट भेजकर सांप्रदायिकता, वैमनस्य और घृणा फैलाने वाले तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिये हैं.

 

पढ़ें : मंदिर से फैली गोमांस की अफवाह, भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Dadri Lynching: UP police ask Twitter to remove ‘provocative’ tweets
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017