उत्तराखंड के टिहरी में 30 दलितों ने छोड़ा गांव, सवर्णों पर लगाया आरोप । Dalits vacate homes in Tehri gangi village of Uttarakhand

सवर्ण की शादी में दलित का ढोल बजाने से इंकार, 30 दलित गांव छोड़ने को हुए मजबूर

उत्तराखंड के टिहरी से 30 दलितों द्वारा गांव छोड़ देने का मामला सामने आया है. इस मामले में सवर्णों और दलितों ने एक दूसरे के खिलाफ पुलिस में तहरीर दी है.

By: | Updated: 08 Dec 2017 12:49 PM
Dalits vacate homes in Tehri gangi village of Uttarakhand

टिहरी: उत्तराखंड के टिहरी से 30 दलितों द्वारा गांव छोड़ देने का मामला सामने आया है. इस मामले में सवर्णों और दलितों ने एक दूसरे के खिलाफ पुलिस में तहरीर दी है. प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है.


गंगी गांव के एक सवर्ण परिवार में शादी थी जिसमें एससी परिवार के राकेश को ढोल बजाने के लिए बुलाया गया था. राकेश के इंकार पर मामला बढ़ता चला गया और नौबत मार पीट तक आ पहुंची. आरोप है कि सवर्णों ने दलितों को धमकाया जिसके बाद 30 दलित सदस्यों ने गांव छोड़ देने का फैसला किया.


दोनों ही परिवार के लोगों का आरोप है कि उनके साथ विरोधी पक्ष ने अभद्रता की है. हालांकि सच क्या है इसके लिए प्रशासन जांच कर रहा है. प्रशासन ने इन लोगों को घनसाली विकासखंड कार्यालय के कमरों में जगह दी है और विस्थापन से रोकने के लिए, गांव में सुलह के लिए प्रयास किए जा रहे हैं.


टिहरी की ज़िलाधिकारी सोनिका ने बताया कि घनसाली के उपज़िलाधिकारी को घटना के संबंध में रिपोर्ट दाख़िल करने के निर्देश दे दिए गए हैं. इसमें जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके ख़िलाफ़ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Dalits vacate homes in Tehri gangi village of Uttarakhand
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story संसद शीतकालीन सत्र: केंद्र सरकार ने 14 दिसंबर को बुलाई सर्वदलीय बैठक