अमेरिका के अज्ञात जेल से 26/11 के गुनाहगार हेडली की ऑनलाइन गवाही

By: | Last Updated: Monday, 8 February 2016 9:07 AM
David Headley To Testify Through Video Conference

नई दिल्ली/मुंबई : आज एनआईए 26 नवंबर 2008 को मुंबई में हुए आतंकी हमलों के मामले में डेविड हेडली से गवाही हो रही है. हेडली से ऑनलाइन पूछताछ की जा रही है. 26/11 हमले में डेविड हेडली ने अहम भूमिका निभाई थी. सरकारी वकील उज्जवल निकम की अगुवाई में होगी हेडली की ऑनलाइन पेशी हो रही है. गुनाह कबूलने के बाद से अमेरिका के जेल में बंद है हेडली. अब अज्ञात जेल से ही वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हेडली की पेशी हुई है.

david headley

लश्कर-ए-तैयबा का पाकिस्तानी-अमेरिकी सदस्य हेडली की आज पहली बार मुंबई की एक अदालत में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये गवाही होगी. माना जा रहा है कि उससे पूछताछ में साजिश के बारे में नये खुलासे हो सकते हैं. अदालत में फिलहाल मुख्य साजिशकर्ता सैयद जबीउद्दीन अंसारी उर्फ अबू जिंदाल पर मुकदमा चल रहा है.

वकील निकम ने कहा कि भारतीय कानून के इतिहास में पहली बार कोई विदेशी आतंकवादी किसी भारतीय अदालत में पेश होगा और बयान देगा. निकम ने कहा कि 26/11 के हमले के पीछे के कई तथ्यों को सामने लाने के लिए हेडली की गवाही महत्वपूर्ण है. मुंबई आतंकी हमलों में 166 लोग मारे गये थे और 309 घायल हो गये थे.

अब देखना यह है कि सरकारी गवाह बनने के बाद हेडली पाकिस्तान के बारे में कोई जानकारी देता है कि नहीं. इसके साथ ही क्या कुछ और लोगों ने नाम भी सामने आएंगे ? मुंबई पुलिस के साथ ही देश की तमाम एजेंसियों की नजर इस आतंकी के गवाही पर है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: David Headley To Testify Through Video Conference
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017