NSA स्तर की बातचीत से पहले सच आया सामने, पाकिस्तान में ही है अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम

By: | Last Updated: Saturday, 22 August 2015 2:11 AM
Dawood Ibrahim on NSA talks agenda, India has proof he lives in Pak

नई दिल्ली: NSA स्तर की बातचीत से पहले पाकिस्तान का सच सामने आया है. अंडरवर्ल्ड डॉन और आतंकी दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान की धरती पर ही है.  अखबार हिंदुस्तान टाइम्स ने दाऊद की यह ताजा तस्वीर छापी है. हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक 59 साल के दाऊद इब्राहिम के सिर में अब बाल थोड़े कम हो गए हैं. दाऊद अब मूंछ भी नही रखता है.  ये तस्वीर साल 2012 की है.

 

अखबार के मुताबिक एनएसए स्तर की बातचीत में भारत दाऊद का मुद्दा भी उठाने वाला है. दाऊद के पाकिस्तान में होने का भारत के पास पुख्ता सबूत है. भारतीय सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक दाऊद और उसका परिवार अभी भी कराची में रहता है.

सबूत के तौर पर दाऊद की पत्नी के नाम पर ये टेलीफोन बिल पेश किया गया. ये टेलीफोन बिल दाऊद की पत्नी माहजबीन शेख के नाम पर है. ये बिल इसी साल यानि अप्रैल 2015 का है. इसमें पता लिखा है – डी -13, ब्लॉक-4, कराची डेवलपमेंट अथॉरिटी, स्कीम- 5, क्लिफ्टन.

 

दाऊद के पास तीन पाकिस्तानी पासपोर्ट बताए जाते हैं. इनमें से एक की कॉपी हिंदुस्तान टाइम्स में छपी है. दाऊद के नाम का ये पासपोर्ट 1996 में जारी हुआ था. इस पासपोर्ट में 1996 की दाऊद की तस्वीर दिख रही है. नाम लिखा है शेख दाऊद हसन शेख इब्राहिम.

 

ये पासपोर्ट कराची से जारी हुआ था. अखबार के मुताबिक सुरक्षा एजेसियों के पास दाऊद के परिवार वालों के कराची से दुबई आने- जाने के भी दस्तावेज है. इस साल जनवरी में पत्नी, बेटी और दामाद ने एमिरेट्स की फ्लाइट्स से की थी यात्रा. सुरक्षा एजेसियों के पास दाऊद के गुर्गे जाबिर सादिक, जावेद चोटानी औऱ जावेद पटेल उर्फ चिकना के भी इसी साल कराची से दुबई आने-जाने के सबूत हैं.

एबीपी न्यूज़ संवाददाता जितेंद्र दीक्षित के मुताबिक भारत की सुरक्षा एजेंसियों के पास दाऊद के परिवार वालों के दुबई आने-जाने के सबूत भी है. सुरक्षा एजेंसियों के पास जो सबूत हैं हिंदुस्तान टाइम्स अखबार में सिर्फ उसका 10 फीसदी हिस्सा ही छपा है. भारत की एजेंसियों के पास दाऊद के पाकिस्तान में होने के पुख्ता सबूत मौजूद हैं.

पाकिस्तान में है दाऊद, ताजा तस्वीर आई सामने 

दाऊद इब्राहिम पर 1993 के मुंबई धमाकों का आरोप है. मुंबई धमाकों में 257 लोगों की जान गई थी. दाऊद इब्राहिम तब से भारत से फरार है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Dawood Ibrahim on NSA talks agenda, India has proof he lives in Pak
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017