गांवों के बाद आब पार्कों को गोद लेने की नीति को मिली मंजूरी

By: | Last Updated: Saturday, 13 December 2014 3:56 AM
DDA approves ‘adoption of parks’ policy

नई दिल्ली: दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) ने आज पार्क को गोद लेने की नीति को मंजूरी दे दी. अब से जिन पार्क का क्षेत्रफल तीन एकड़ या उससे ज्यादा होगा उन्हें निजी डेवलपर, कॉरपोरेट हाउस, एनजीओ, रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन इत्यादि गोद ले सकेंगे. इसके लिए डीडीए और पार्क गोद लेने वाली एजेंसी के बीच एक समझौता किया जाएगा. प्रारंभ में यह पांच साल के लिए होगा.

 

इसके अलावा डीडीए ने आज कड़कड़डूमा के पास 30 एकड़ भूमि में एक ‘पूर्वी दिल्ली हब’ बनाने की मंजूरी दी. इसका मकसद सार्वजनिक परिवहन को बढ़ावा देना है. यह अपने तरह का पहला परिवहन उन्मुखी विकास होगा जिसे गुड़गांव के सायबर हब के आधार पर विकसित किया जाएगा.

 

राजनिवास पर उपराज्यपाल नजीब जंग के साथ हुई बैठक में डीडीए ने आज यमुना के संरक्षण, पुनर्विकास के लिए एक केंद्र की स्थापना करने को भी मंजूरी दी. इसके साथ ही यमुना की पारिस्थितिकी को पुनर्जीवित करने का निर्णय भी लिया गया.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: DDA approves ‘adoption of parks’ policy
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: adoption adoption of parks approve DDA park
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017