डीडीए आवास योजना 2017 का आज निकलेगा ड्रॉ-DDA Housing Plan 2017 draws today

डीडीए आवास योजना 2017 का आज निकलेगा ड्रॉ

डीडीए की नयी आवास योजना के लिये ड्रॉ आज गुरुवार को निकाला जाएगा. इसके लिये डीडीए को 46000 से अधिक आवेदन मिले हैं. डीडीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ड्रॉ कल सुबह 11 बजे से विकास सदन के ऑक्शन हॉल में निकाला जाएगा.

By: | Updated: 30 Nov 2017 09:55 AM
DDA Housing Plan 2017 draws today
नई दिल्ली, बड़े शहरों में हर किसी का एक सपना जरुर होता है. वह सपना बड़ी गाड़ी या किसी बड़े बंगले का भले ही ना हो लेकिन एक छोटे से आशियाने का जरुर होता है. दिल्ली वोलों के लिए इस सपने को साकार करने में डीडीए की आवास योजना उनकी मद्द करता है. ऐसे में आज फिर दिल्ली वालों के लिए डीडीए अपनी योजना के तहत फ्लेटों का पिटारा खोलने जा रहा है.

11 बजे से विकास सदन के ऑक्शन हॉल में निकलेगा ड्रा

डीडीए की नयी आवास योजना के लिये ड्रॉ आज गुरुवार को निकाला जाएगा. इसके लिये डीडीए को 46000 से अधिक आवेदन मिले हैं. डीडीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ड्रॉ कल सुबह 11 बजे से विकास सदन के ऑक्शन हॉल में निकाला जाएगा. कुल 12 हजार 617 फ्लैटों के लिये ड्रॉ निकाले जाएंगे. इन फ्लैटों को चार आय वर्ग श्रेणियों में बांटा गया है. ये फ्लैट रोहिणी, द्वारका, नरेला, वसंत कुंज, जसोला, पीतमपुरा, पश्चिम विहार और सिरसपुर जैसे स्थानों पर हैं.

तकरीबन 10 हजार 2014 की आवास योजना के हैं

इनमें से 85 एचआईजी, 403 एमआईजी, 11757 एलआईजी और 372 जनता फ्लैट हैं. कुल फ्लैटों में से तकरीबन 10 हजार 2014 की आवास योजना के हैं जो जिसका कब्जा नहीं लिया गया था जबकि 2000 खाली पड़े हैं. डीडीए के अधिकारी ने कहा, ‘‘ड्रॉ कल निकाले जाएंगे. हम सब इसके लिये तैयार हैं.’’ उन्होंने कहा कि समूची प्रक्रिया का वेब स्ट्रीम के जरिये सीधा प्रसारण किया जाएगा. आम जनता ड्रा का ऑनलाइन सीधा प्रसारण URL -- http://webcast.gov.in/dda पर देख सकती है. दिलचस्पी रखने वाले आवेदक ड्रॉ की स्क्रीनिंग देखने के लिये डीडीए मुख्यालय भी जा सकते हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: DDA Housing Plan 2017 draws today
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story पंजाब नगर निकाय चुनाव में कांग्रेस ने मारी बाजी, बीजेपी की बड़ी हार