DDCA घोटाला: सुब्रमण्यम ने डोभाल से मांगे IB, CBI और दिल्ली पुलिस के अफसर

By: | Last Updated: Tuesday, 29 December 2015 12:39 PM
DDCA probe panel chief Gopal Subramanium seeks officers from NSA Doval

नई दिल्ली:  डीडीसीए घोटाले की जांच के लिए केजरीवाल ने जो जांच आयोग बनाया है उसके अध्यक्ष गोपाल सुब्रमण्यम ने देश के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल को चिट्ठी लिखी है. मांग की है कि डीडीसीए घोटाले की जांच के लिए अपनी टीम के लिए खुफिया अफसर दें.

सुब्रमण्यम ने आईबी, सीबीआई और दिल्ली पुलिस के अफसर मांगे हैं. इसके साथ ही सुब्रमणयम ने मांग की है जो अधिकारी उपलब्ध कराए जाएं वे ज्वाइंट डायरेक्टर स्तर के हों. आपको बता दें कि सीबीआई तो स्वंतत्र एजेंसी है लेकिन आईबी और दिल्ली पुलिस तो मोदी सरकार को ही रिपोर्ट करती है.

राजनाथ से मिले डोभाल
गोपाल सुब्रमणयम की इस मांग के बाद आज अजीत डोभाल गृहमंत्री राजनाथ सिंह और गृह मंत्रालय के उच्च अधिकारियों से मिले. सूत्रों की माने तो इस बैठक में गोपाल सुब्रमणयम की इस मांग पर चर्चा हुई.

अवैध है केजरीवाल का जांच आयोग!
दिल्ली सरकार डीडीसीए जांच के लिए बनाए अपने आयोग को सही ठहरा रही है. गृह सचिव राजीव महर्षि आज केजरीवाल सरकार को बताने वाले हैं कि उन्होंने जो जांच आयोग बनाया है वो अवैध है. दिल्ली के एलजी नजीब जंग भी आयोग को गैर कानूनी बता चुके हैं.

kejru2

आम आदमी पार्टी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर गोपाल सुब्रमणयम की चिट्ठी का हवाला देते हुए जांच आयोग को सही बताया था. गोपाल सुब्रमणयम का यह भी कहना है कि विधानसभा में प्रस्ताव पास किया गय़ा है इसलिए इस मामले में जांच करना अनिवार्य हो जाता है।

कमीशन को अवैध घोषित कर सकती है मोदी सरकार
गृह मंत्रालय मंत्रालय से दिल्ली सरकार को डीडीसीए पर चिट्ठी भेजी जा सकती है जिसमें दिल्ली सरकार के द्वारा डीडीसीए घोटाले पर गठित कमीशन ऑफ इंक्वायरी को अवैध करार दिया जा सकता है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: DDCA probe panel chief Gopal Subramanium seeks officers from NSA Doval
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017