DDCA विवाद: जेटली पर आरोप लगाने वाली टीम केजरीवाल को कोर्ट से नोटिस

By: | Last Updated: Tuesday, 22 December 2015 4:08 PM
DDCA row: Delhi HC notice to Kejriwal, others in defamation suit

नई दिल्ली: डीडीसीए में कथित घोटाले पर वित्त मंत्री अरुण जेटली और केजरीवाल सरकार के बीच छिड़ी जंग थमने का नाम नहीं ले रही है. सोमवार को वित्त मंत्री अरुण जेटली ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत छह आप नेताओं पर मानहानि का केस दर्ज कराया था.

आज इस केस पर सुनवाई करते हुए पटियाला हाउस कोर्ट ने मुख्यमंत्री केजरीवाल समेत समेत सभी पांच लोगों को नोटिस भेजा है. आप नेताओं को तीन हफ्ते के भीतर इस नोटिस का जवाब देना होगा. मामले की अगली सुनवाई पांच फरवरी को होगी.

जेटली ने जिन आप नेताओं के खिलाफ मानहानि उनमें अरविंद केजरीवाल, संजय सिंह, आशुतोष, कुमार विश्वास, राघव चड्डा और दीपक वाजपेई शामिल हैं. जेटली ने पांचों आप नेताओं से मानहानि के बदले 10 करोड़ रुपये के हर्जाने की मांग की है.

आपको बता दें सोमवार को जब जेटली इस केस के मामले में अपना बयान दर्ज करवाने पहुंचे तो उनके साथ केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी और पीयूष गोयल भी मौजूद थे. उनकी तरफ से वरिष्‍ठ वकील सिद्धार्थ लूथरा कोर्ट में पेश हुए थे.

 क्या है मानहानि मामला?

अरुण जेटली ने आम आदमी पार्टी के पांच नेताओं के खिलाफ  दिल्ली हाईकोर्ट में 10 करोड़ की मानहानि का केस दर्ज कराया है. साथ ही उन्होंने पटियाला हाउस कोर्ट में इनके खिलाफ आपराधिक मानहानि का केस दर्ज कराया है. आपराधिक मानहानि वाले मामले की अगली सुनवाई 5 जनवरी को होगी जबकि 10 करोड़ वाले मामले की अगली सुनवाई 5 फरवरी को होगी.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: DDCA row: Delhi HC notice to Kejriwal, others in defamation suit
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: DDCA row ddca scam
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017