शोभा डे एडिटर थीं तो छपता था कि कौन एक्टर किसके साथ सोता है: अनुपम खेर

By: | Last Updated: Friday, 30 October 2015 2:39 AM
Debate on Free Speech Heats up; Actor Anupam Kher Booed

मुंबई: एक साहित्य समारोह में ‘अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता’ को लेकर हो रही बहस गर्मा गयी और वहां मौजूद लोगों ने अभिनेता अनुपम खेर को लेकर ‘हूटिंग’ कर दी. खेर हालांकि जोर जोर से इस बात पर हैरानी जताते नजर आए कि क्या यह भाड़े की भीड़ है.

 

जैसे ही अनुपम खेर बोलने के लिए खड़े हुए और उन्होंने यह कहा कि जिस समय शोभा डे एक फिल्म पत्रिका की संपादक थी तो उसमें ऐसी गप्प छापी जाती थीं कि कौन फिल्म अभिनेता किसके साथ सोता है. इतना कहने पर श्रोताओं ने उनकी ‘हू हू ’ करना शुरू कर दिया.

 

इससे बेपरवाह खेर बोलते रहे और उन्होंने कहा, ‘लोगों का एक एजेंडा है और वे बर्दाश्त नहीं कर सकते कि एक चायवाला प्रधानमंत्री बन गया.’ हू हू के बीच में ही खेर ने कहा कि उन्होंने सुबह में ही आयोजक अनिल धारकेर से बात की थी और आशंका जतायी थी कि बहस में भाड़े की भीड़ हो सकती है.

 

इससे वहां मौजूद कई लोग आक्रोशित हो गए और उन्होंने खेर की ‘हूटिंग’ जारी रखी. धारकेर ने इसे हास्यास्पद बताया कि रात दस बजे खत्म हुई बहस में मौजूद लोग भाड़े के थे.

 

‘अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर आसन्न खतरा’ विषय पर आयोजित चर्चा में खेर वक्ताओं में शामिल थे जिसका आयोजन टाटा लिटरेचर लाइव फेस्टिवल के रूप में किया गया था. खेर और बीजेपी प्रवक्ता नलिन कोहली ने विषय के पक्ष में बोला जबकि पूर्व बीजेपी विचारक सुधींद्र कुलकर्णी और प्रख्यात लेखिका शोभा डे ने प्रस्ताव के विपक्ष में बोला.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Debate on Free Speech Heats up; Actor Anupam Kher Booed
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017