DEBATE: सदन क्यों नहीं चलने देता विपक्ष?

By: | Last Updated: Friday, 19 December 2014 12:38 PM

नई दिल्ली: धर्मांतरण के मसले पर आज फिर संसद में जमकर हंगामा हुआ और कोई काम नहीं हो पाया. सरकार पहले ही कह चुकी है कि वो धर्मांतरण के मसले पर चर्चा के लिए तैयार है लेकिन विपक्ष की मांग है कि धर्मांतरण के मसले पर केवल पीएम ही जवाब दें.

 

विपक्ष अपनी इसी मांग को लेकर पिछले कुछ दिनों से संसद नहीं चलने दे रहा है जिसकी वजह से इंश्योरेंस बिल जैसे कई अहम बिल पास नहीं हो पा रहे हैं.

 

धर्मांतरण के मसले पर आज राज्यसभा में फिर हंगामा हुआ और विपक्ष ने नये सिरे से पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि धर्मांतरण के मसले पर उनकी चुप्पी से देश में गलत संदेश जा रहा है.

 

दूसरी तरफ सरकार का कहना है कि वो धर्मांतरण के मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार है लेकिन इस मुद्दे में पीएम को घसीटने का कोई तुक नहीं हैं.

 

इंश्योरेंस बिल को लेकर एक अलग पेंच फंसा हुआ है. राजनीतिक विश्लेषकों के मुताबिक कांग्रेस इंश्योरेंस बिल की समर्थक होने के बावजूद राजनीतिक रणनीति के तहत नहीं चाहती है कि ये बिल अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के आने तक पास हो.

 

अब यहां पर सवाल उठता है कि आखिर विपक्ष सदन को क्यों नहीं चलने दे रहा है?

 

आपको याद दिला दें कि यूपीए सरकार के समय जब बीजेपी ने संसद में हंगामा किया था तब कांग्रेस ने कहा था कि संसद को ठप करके बीजेपी लोकतंत्र की हत्या कर रही है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: DEBATE: Why Rajya Sabha has been installed?
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: parliament
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017