प्रेरणा का स्रोत है रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण का अरुणाचल दौरा: सेना प्रमुख | Defence Minister Nirmala Sitharaman’s visit to Arunachal Pradesh a source of motivation says Army Chief Bipin Rawat

प्रेरणा का स्रोत है रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण का अरुणाचल दौरा: सेना प्रमुख

सेना प्रमुख ने कहा कि रक्षामंत्री ने सैनिकों से व्यक्तिगत रूप से मिलने के लिए अग्रिम क्षेत्र का दौरा किया, ताकि वह उन मुद्दों को समझ सकें, जिसका सैनिक सामना कर रहे हैं.

By: | Updated: 07 Nov 2017 04:48 PM
Defence Minister Nirmala Sitharaman’s visit to Arunachal Pradesh a source of motivation says Army Chief Bipin Rawat

नई दिल्ली: रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण की अरुणाचल प्रदेश की यात्रा पर चीन की तरफ से आपत्ति जताने के एक दिन बाद मंगलवार को सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा कि उनकी यात्रा प्रेरणा का स्रोत है. उन्होंने कहा कि इसका उद्देश्य अग्रिम क्षेत्रों में तैनात सैनिकों से संबंधित मुद्दों को समझना था. चीन की आपत्ति पर पूछे गए सवाल के जवाब में सेना प्रमुख ने कहा, "रक्षामंत्री ने सैनिकों से व्यक्तिगत रूप से मिलने के लिए अग्रिम क्षेत्र का दौरा किया, ताकि वह उन मुद्दों को समझ सकें, जिसका सैनिक सामना कर रहे हैं...मुझे लगता है कि रक्षामंत्री की यात्रा हमेशा प्रेरणा का स्रोत होती है."


सेना प्रमुख ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा, "रक्षामंत्री उन हिस्सों का भी दौरा करेंगी, जहां हमारे सैनिक तैनात हैं. आखिरकार यह रक्षा मंत्रालय ही है, जो हमें सहायता प्रदान कर रहा है." चीन ने सोमवार को भारतीय रक्षामंत्री की अरुणाचल प्रदेश की यात्रा पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि विवादित क्षेत्र की यात्रा सीमा पर शांति के लिए अनुकूल नहीं होगी. चीन का कहना है कि अरुणाचल प्रदेश दक्षिण तिब्बत का हिस्सा है, भारत इस दावे को स्वीकार नहीं करता है.


रक्षा मंत्री ने वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) की स्थिति और तैयारियों का जायजा लेने के लिए रविवार को अरुणाचल प्रदेश के अग्रिम सैन्य चौकियों और असम में भारतीय वायुसेना (आईएएफ) अड्डे का दौरा किया. रक्षा मंत्रालय की विज्ञप्ति के अनुसार, किबितु की अग्रिम सैन्य चौकियों की यात्रा के दौरान, उन्हें एलएसी की स्थिति और रक्षा तैयारियों की जानकारी दी गई. उन्होंने सेना से बातचीत की और ऐसी दूरस्थ और अस्थिर इलाके में सेवा के प्रति उनके समर्पण की सराहना की.


रक्षामंत्री निर्माल सीतारमण ने बाद में चाबुआ हवाईअड्डे का दौरा किया, जहां उन्होंने अड्डे पर परिचालन की तैयारियों और बुनियादी ढांचे के विकास का जायजा लिया.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Defence Minister Nirmala Sitharaman’s visit to Arunachal Pradesh a source of motivation says Army Chief Bipin Rawat
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story ABP न्यूज से बोले राहुल गांधी, 'एकतरफा चुनाव में कांग्रेस की होगी बड़ी जीत, नतीजों से चौकेगी BJP'