पठानकोट: आतंकियों से बरामद गोला बारूद पाकिस्तानी था: रक्षा मंत्री

By: | Last Updated: Tuesday, 5 January 2016 4:48 PM
defence minister press conference on pathankot attack

नई दिल्ली: पठानकोट हमले पर रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बेहद अहम जानकारियां साझा कीं. रक्षा मंत्री ने बताया, ”आतंकियों के पास से गोला बारूद बरामद हुआ है वो पाकिस्तानी है.” रक्षामंत्री ने कहा तलाशी अभियान अभी भी जारी है. उम्मीद है कल तक ऑपरेशन खत्म हो जाएगा.

रक्षा मंत्री के मुताबिक इस ऑपरेशन में कुल 6 आतंकवादी मारे गए. रक्षा मंत्री ने सुरक्षा बलों को धन्यवाद भी दिया. रक्षा मंत्री ने कहा, ”एयरबेस के अंदर 3,000 परिवार रहते हैं ऑपरेशन से पहले उनकी सुरक्षा सुनिश्चित की गई.” भारत में आतंकियों के घुसने के सावल पर रक्षा मंत्री ने कहा, ”BSF से इसपर रोशनी डालने के लिए कहा गया है कि आतंकी भारत में घुसे कैसे”

सुरक्षा में चूक के मसले पर बोलते हुए मनोहर पर्रिकर ने कहा, ”मुझे सुरक्षा संबंधी कुछ कमियां नजर आ रही हैं जिनपर स्थिति जांच के बाद ही साफ होगी”
रक्षा मंत्री ने बताया कि ऑपरेशन के दौरान ही एनआईए ने जांच शुरू कर दी थी.

हर आतंकी के पास था 25 किलो विस्फोटक
पठानकोट एयरफोर्स स्टेशन पर हमला करने वाले एक आतंकी के शव की तस्वीर जारी हुई है. फोन कॉल और अन्य सबूतों के साथ ही उनके पाकिस्तानी होने के और सबूत मिले हैं. सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तानी आतंकियों ने जो जूते पहने हुए थे वे जूते पाकिस्तान की लोकल कंपनी द्वारा बनाए गए थे.

atanki 1
इसके साथ ही बताया गया है कि आतंकी शरीर पर कई तरह के बम भी बंधे हुए थे. प्राथमिक जांच में पता चला है कि हर आतंकी कम से कम 25 किलो विस्फोटक लेकर आया था. इसके साथ ही उनके पास से अत्याधुनिक हथियार भी मिले हैं. गौरतलब है कि इनके पास से मिले सबूतों को पाकिस्तान के हाथ सौंप दिया गया है.

गौरतलब है कि इन्हीं में से एक आतंकी के शव की तलाशी के दौरान एनएसजी के ले. कर्नल निरंजन शहीद हो गए थे. आतंकी के शरीर में लगे विस्फोटक में अचानक ब्लास्ट हो गया. कई अन्य जवान भी इसकी चपेट में आकर घायल हुए हैं. सुरक्षा एजेंसियां अभी इस मालमे में और जानकारियों इकट्ठा कर रही हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: defence minister press conference on pathankot attack
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Defence Minister Pathankot attack
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017