पीएम मोदी के स्टैंडबाय विमान से डिफ्यूज्ड ग्रेनेड बरामद

By: | Last Updated: Saturday, 4 October 2014 4:38 AM

मुंबई: सुरक्षा एजेंसियों ने शनिवार को जेद्दा हवाई अड्डे पर एयर इंडिया के एक वीवीआईपी विमान से विस्फोटक बरामद किया और इसे निष्क्रिय कर दिया. मामले की जांच शुरू कर दी गई है. घटना की पुष्टि करते हुए एयर इंडिया के अधिकारियों ने शनिवार को बताया, “इस बात की जांच की जा रही है कि इतनी सुरक्षा के बीच विस्फोटक कब और कहां विमान में रखा गया.”

 

एयर इंडिया के सूत्रों के मुताबिक, बोइंग 747 आपातकालीन समय के लिए रखा गया विमान है, जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नियमित विमान अंतिम समय में खराब हो जाने की स्थिति में प्रयोग में लाए जाने के लिए है.

 

विमान को नई दिल्ली के इंदिरा गांधी हवाई अड्डे पर पूरी तरह तैयार करके रखा गया था. मोदी के भारत वापस आने के बाद विमान को शुक्रवार को व्यावसायिक कार्य में लगा दिया गया था.

 

वीवीआईपी ड्यूटी से छूटने के बाद इस विमान ने दिल्ली-मुंबई-हैदराबाद-जेद्दा के लिए उड़ान भरी थी.

 

सुरक्षा अधिकारियों ने शनिवार सुबह जेद्दा में विमान उतरने के बाद विमान की बिजनेस श्रेणी से विस्फोटक बरामद किया और इसे निष्क्रिय कर दिया.

 

एयर इंडिया के अधिकारी इस पर चुप्पी साधे हुए हैं कि विस्फोटक बम था या ग्रेनेड और जब विमान घरेलू उड़ान पर था तो इसे पहले क्यों नहीं बरामद किया गया? उन्होंने केवल इतना कहा कि जेद्दा हवाई अड्डे पर हुई जांच की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Defused grenade found on Prime Minister Narendra Modi’s standby Air India aircraft:
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Narendra Modi Prime Minister
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017